Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

वामपंथी फ़िल्मकारों के मोदी विरोध पर भारी पड़ा रजनीकांत का BJP के “संकल्प पत्र” का समर्थन

वामपंथी फ़िल्मकारों के मोदी विरोध पर भारी पड़ा रजनीकांत का BJP के “संकल्प पत्र” का समर्थन

कुछ दिनों पहले कुछ वामपंथी फिल्मकारों ने एक पत्र द्वारा लोगों से लोकतंत्र बचाओं मंच के माध्यम से कहा था कि “आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट न दे और उन्हें सत्ता से बाहर करे”। पर इन वामपंथी फ़िल्मी कलाकारों के इतर सुपरस्टार रजनीकांत ने भी भाजपा के संकल्प पत्र के साथ अपना समर्थन जताया है।

अपने बयान में रजनीकांत ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी किये संकल्प पत्र का समर्थन किया है। भाजपा द्वारा जारी किये संकल्प पत्र में जल मंत्रालय बनाने की घोषणा से वे बेहद प्रभावित हुए है। जल प्रबंधन मंत्रालय से देश की नदियों को एक दूसरे के साथ जोड़ने से देश में पीने के पानी की समस्या और सिंचाई की समस्या का समाधान हो पायेगा। भाजपा द्वारा जल जीवन मिशन के तहत नल से जल कार्यक्रम के द्वारा 2024 तक सभी के घरों में नल का पानी पहुंचाने की बात कही गई है।

रजनीकांत ने इसे अटल जी की सोची हुई परियोजना बताया। उन्होंने बताया कि वे अटल जी के कार्यकाल से इस योजना की वकालत करते हुए आये हैं। अटल जी ने इस सलाह को स्वीकार भी किया था। रजनीकांत ने भाजपा की इस योजना की तारीफ करते हुए कहा “भाजपा इस योजना को लागू करती है तो इससे जनता को बहुत खुश होगी इससे किसानों को भी फायदा होगा और गरीबी मिटने में भी लाभदायक होगा।”

बता दे कि रजनीकांत द्वारा दिया गया ये बयान उन 600 वामपंथी फिल्मकारों के बयानों पर भारी माना जा रहा है। परन्तु रजनीकांत ने खुले तौर पर किसी भी राजनैतिक पार्टी का समर्थन नहीं किया। लेकिन जनता से उस पार्टी को वोट देने की अपील की है जो जल समस्या का स्थाई निदान निकाल सके।