Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

कुत्ते के काटने पर का इलाज करवाने गई महिला से डॉक्टर ने कहा “आप भी कुत्ते को काट लेती”

कुत्ते के काटने पर का इलाज करवाने गई महिला से डॉक्टर ने कहा “आप भी कुत्ते को काट लेती”

अपने सुना होगा यदि हमे कोई पालतू या आवारा कुत्ता काट लेता है तो हमे जल्द ही इलाज करवाना पड़ता है। क्योंकि कुत्ते से काटने के कारण हमे रब्बिस जैसी खतरनाक बीमारी हो सकती है। अभी हाल ही में राजस्थान के अजमेर में एक महिला कुत्ते के काटने पर डॉक्टर से इलाज करवाने गई तो डॉक्टर में महिला से कहा की कुत्ते ने तुमको काटा तो तुम भी कुत्ते को काट लेती।

आपको बता दें की यह अजीबो-गरीब मामला राजस्थान की एक सरकारी डिस्पेंसरी का है जहाँ एक महिला कुत्ते के काटने पर इलाज करने पहुंची। यहां पर कार्यरत डॉक्टर प्रवीण कुमार बालोटिया नामक डॉक्टर काम करते है महिला ने जैसे ही डॉक्टर को बताया की उसे कुत्ते ने काट लिया है। तो इस पर डॉक्टर ने जवाब दिया की आपको भी कुत्ते को काट लेना था। डॉक्टर के इस तरह का जवाब सुनकर महिला चिल्लाने लगी फिर दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर डॉक्टर ने मरीज़ को एससी-एसटी ऐक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराने की धमकी देने लग गया।

इस पूरे विवाद का एक स्टाफ ने वीडियो बनाया है। इस वीडियो में महिला डॉक्टर को बोल रही है की आपने कभी कुत्ते को काटा है क्या? वीडियो में दिख रहा है कि महिला कह रही है- ‘मुझे यह भी नहीं पता कि आप किस जाति से हैं। कोई बताओ कि यह किस जाति से हैं।’  डॉक्टर का कहना है, ‘मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा बल्कि मरीज़ जातिगत टिप्पणियां कर रही थी। उसने कई बार मेरा नाम पूछा।’

यह रहा वो वायरल वीडियो :

इस पूरे मामले पर अजमेर के अडिशनल चीफ मेडिकल ऑफिसर, डॉ संपत सिंह जोढा ने बताया है कि वीडियो देखने के बाद जांच के आदेश दिए गए हैं। डॉक्टर और बाकी लोगों के बयान दर्ज किए जाएंगे।