Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

उत्तरप्रदेश: जेल में तमंचा लहराते अपराधी के वीडियो पर योगी के जेल मंत्री ने कहा 'मिट्टी का था तमंचा'

उत्तरप्रदेश: जेल में तमंचा लहराते अपराधी के वीडियो पर योगी के जेल मंत्री ने कहा 'मिट्टी का था तमंचा'

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे उत्तर प्रदेश जेल में बंद कैदी के तमंचा लहराते वीडियो की वजह से प्रशासन सकते में है। इस घटना पर अब उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में जेल मंत्री जय कुमार सिंह का बयान आया है।

गुरुवार को इस मसले पर जेल मंत्री जय कुमार सिंह ने ऐसा दावा किया की वायरल वीडियो में जो तमंचा कैदी के हाथों में नजर आ रहा है वो मिट्टी से बना हुआ है।  इस दौरान मंत्री ने कहा की "मेरे पास ऐसी जानकारी आई है कि वह पिस्टल मिट्टी की है लेकिन जेल में कैदियों के पास वीडियो कैमरा कहां से आया इसकी जांच की जा रही है।" उन्होंने कहा कि 'जिस तरह से यूपी की जेलों से ऐसे वीडियो लगातार वायरल किए जा रहे हैं उससे साज़िश का अंदेशा होता है।'

गौरतलब है की पिछले दिनों उन्नाव जेल में सजा काट रहे कुछ कुख्यात आरोपी अपने हाथ में तमंचा लहराते हुए एक वीडियो में दिखाई पड़े थे। इन कुख्यात अपराधियों ने जेल में ही वीडियो शूट किया है जिसमे ये सभी अपने हाथ में तमंचा लिए खड़े थे और अपने बारे में भी बता रहे है। साथ ही ये अपराधी उत्तरप्रदेश सरकार और  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में कह रहे थे कि “ये लोग हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते है।

उत्तरप्रदेश के उन्नाव जेल में बंद ये 3 अपराधी क्रमश अमरेश, गौरव प्रताप सिंह एवं अंकुर हैं जो उत्तरप्रदेश के कुख्यात बदमाश माने जाते हैं। वीडियो में ये तीनों ही अपने साथ तमंचा लिए नजर आये। बता दें कि अमरेश, गौरव और अंकुर तीनों पर धारा 302 के तहत के आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है और ये सब उन्नाव जेल में इसकी सजा ही काट रहे है। इन तीनों पर धारा 302 के अलावा कई अन्य संगीन धाराओं पर भी अपराध दर्ज है।