Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

पूर्व चीफ जस्टिस के साथ ऑनलाइन ठगी, ई-मेल हैक कर मांगे 1 लाख रुपये

पूर्व चीफ जस्टिस के साथ ऑनलाइन ठगी, ई-मेल हैक कर मांगे 1 लाख रुपये

आजकल डिजिटल इंडिया के जमाने हर कोई इंटरनेट से जुड़ा हुआ है। आज जितना इंटरनेट का इस्तेमाल हो रहा है उतना की साइबर क्राइम का खतरा बढ़ते जा रहा है। हाल ही में पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया आरएम लोढ़ा साइबर क्राइम का शिकार हुए है। किसी हैकर जस्टिस आर एम लोढ़ा के एक दोस्त रिटायर जज के ईमेल अकाउंट को हैक करके इस घटना को अंजाम दिया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया की लोढ़ा ने 1 जून को पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करना आये तब उन्होंने बताया की मुझे 9 अप्रैल को जस्टिस बीपी सिंह की ईमेल आईडी से एक मेल मिला। उसमें कहा गया था उन्हें अपने भाई के इलाज के लिए तत्काल एक लाख रुपये तक की जरूरत है। इस बारे में बात करने के लिए जब उन्हें फोन किया गया तो बी पी सिंह से फोन पर संपर्क नहीं हो पाया था। उन्होने मेल में एक अकाउंट नंबर दिया था। मैंने मेल उस अकाउंट नंबर पर दो बार में एक लाख रुपये ट्रांसफर करवा दिए।"

पुलिस ने जब जस्टिस बीपी सिंह की ईमेल आईडी की तलाशी की तो समाने आया की उनका अकाउंट पहले से ही हैक हो चूका है और इसकी जानकारी बीपी सिंह सभी अपने दोस्तों को भी दी थी। जिसके बाद पता चला की आरएम लोढ़ा ने हैक किया मेल पर 1 लाख रूपये ट्रांसफर कर दिए। हैक के बाद आरएम लोढ़ा जब शिकायत दर्ज कराने आये तब उन्होंने बताया की जिस मेल आइडी से एक मेल आया था हम दोनों रिटायर्ड जस्टिस इस मेल पर पहले भी कई बार बात चुके थे।

जिसकी बाद पुलिस अधिकारी ने बताया की- "हमने आईपीसी की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. इसमें आईटी एक्ट भी शामिल है. हैकर की पहचान के लिए जांच जारी है."

Loading...