Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

पाकिस्तान के अखबार में पीएम मोदी की माँ पर कि गई आपत्तिजनक टिप्पणी

पाकिस्तान के अखबार में पीएम मोदी की माँ पर कि गई आपत्तिजनक टिप्पणी

पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो किसी सफल देश की इज़्ज़त तो कभी नही कर सकता बल्कि किसी भी देश को नीचा दिखाने के लिए सम्भवतः कितना भी नीचे जरूर गिर सकता है। भारत द्वारा रणनीतिक बढ़त हासिल करने से बौखलाए हुए पाकिस्तान ने झूठ बोलने के साथ साथ अब भारत के सम्माननीय लोगो और उनके परिवार पर अपमानजनक शब्द की गोलियां दागना शुरू कर दिया है। सबसे हैरत की बात यह है की हमारे ही देश के नेता जो हमेशा पाक के सपोर्ट में और उसके हित में बोलते है वे पाक की ऐसी गिरी हरकत पर चुप्पी साधे हुए है।

दरअसल 21 मार्च 2019 को इस देश में प्रकाशित एक दैनिक समाचार पत्र ‘परचम’ में प्रधानमंत्री मोदी को बेहद ही अपमानजनक शब्दों से संबोधित किया गया। पाकिस्तान के ही फ्रांस में रहने वाले पत्रकार तहा सिद्दीकी ने इस पत्रकारिता की कड़ी निंदा की है उन्होंने बताया कि इस समाचार पत्र ने नरेंद्र मोदी को एक तवायफ का पुत्र कहा है ये बात आप तक बताना सिर्फ इसलिए जरूरी है क्योंकि इससे भारत के लोगो को यह पता चल सके कि पाक के नागरिकों के भीतर भारत और उसके सम्माननीय लोगो के लिए कितना जहर भरा हुआ है।

देखा जाये तो किसी भी सम्माननीय देश के लिए उसके प्रधानमंत्री का अपमान देश के अपमान के समान होता है। पर इस बात पर विपक्ष के नेताओं ने चुप्पी साधी हुई है जबकि पूर्व में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने जब हमारे तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ‘देहाती औरत’ कह के संबोधित किया था, तब देश में प्रधानमंत्री उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले इस पर आपत्ति जताते हुए पाकिस्तान को ख़बरदार किया था।

बहरहाल पाकिस्तान के जिस पत्रकार ने इस बात का खुलासा किया है उसे अब जान से मारने की धमकी मिल रही है। पाकिस्तान  की ऐसी खबरों से जाहिर होता है पाक के अंदर नफरत की चिंगारी सुलगती रहती है। ये खबर भारत के उन बुद्धिजीवियों के लिए सबक है जो हमेशा पाकिस्तान के साथ शांति की पैरवी करते हैं।