Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

मुंबई की भारी बारिश से विधायक नवाब मलिक के घर में घुसा पानी, ट्वीट की घर की तस्वीरें

मुंबई की भारी बारिश से विधायक नवाब मलिक के घर में घुसा पानी, ट्वीट की घर की तस्वीरें

मुंबई में भारी बारिश से लोगों का बुरा हाल है। एक ओर जहाँ स्कूल-कॉलेज बंद हैं, वहीं लोगों का कामकाज भी ठप्प हो गया है। शहर में जगह-जगह पानी भर गया है जिससे लोगों को आने जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार और मंगलवार की रात यहाँ भारी बारिश हुई थी।

इस बारिश ने नेताओं के घर भी नही छोड़े हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और विधायक नवाब मलिक ने कुर्ला स्थित अपने घर की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है जिसमें वे खुद घुटनों तक पानी में खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। अपने ट्वीट में नवाब मलिक ने इस स्थिति के लिए शिवसेना के नेतृत्व वाली बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) को ज़िम्मेदार ठहराया है।

नवाब मलिक ने शहर में बाढ़ जैसी स्थिति बनने के लिए बीजेपी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को भी घेरा है। उनके अनुसार शहर में चल रहे मेट्रो कार्य के कारण भी इस तरह की परिस्थिति पैदा हुई है। बीजेपी और शिव सेना पर निशाना साधते हुए उन्होंने कुर्ला के एलबीएस मार्ग पर अपने आंशिक रूप से जलमग्न घर की तस्वीर साझा की। इस तस्वीर में वे स्वयं पानी में खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।

अपने ट्वीट में एनसीपी नेता नवाब मलिक ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, बीएमसी और मुख्यमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए लिखा, 'करुन दखावल' यानि कि कर दिखाया।  ‘करुन दखावला’ शिवसेना का नारा है, जिसका इस्तेमाल पार्टी ने चुनाव अभियान के दौरान किया था। इसका मतलब है कि पार्टी ने जो वादा किया था वह पूरा कर दिखाया है।

अपने एक अन्य ट्वीट में एनसीपी के नेता ने 'शुक्रिया @एमसीजीएम-बीएमसी' लिखकर बृह्नमुंबई महानगर पालिका पर तंज कसा। उन्होंने बताया कि उनके घर में भारी बारिश के चलते पानी भर गया था, जो 5 घंटे बाद उतरना शुरू हुआ। उन्होंने बीएमसी पर आरोप लगाया कि नालों की ठीक से सफाई नही करने के कारण यह स्थिति बनी है।