Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

87 साल की बुजुर्ग महिला प्रशंसक ने ग्राउंड में कोहली को चूम कर दिया जीत का आशीर्वाद

87 साल की बुजुर्ग महिला प्रशंसक ने ग्राउंड में कोहली को चूम कर दिया जीत का आशीर्वाद

मंगलवार को भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से हरा दिया और क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में प्रवेश भी पा लिया। बता दें कि इस जीत के साथ भारत ने 7वीं बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारत ने इससे पहले 1983, 1987, 1996, 2003, 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपना स्थान बनाया था। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में इस जीत के उपरांत भारत ने 8 मैचों में से छह में जीत दर्ज कराई, एक हार और एक मैच रद्द हुआ जिसमे भारत के 13 अंक हो गए हैं इसके साथ ही भारत अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है।

बता दें कि इस जीत के उपरांत टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में भारत को सपोर्ट करने आई 87 साल की बुजुर्ग महिला प्रशंसक चारुलता पटेल से मिलने गए। इस बुजुर्ग महिला प्रशंसक से विराट के अलावा रोहित शर्मा भी मिले।

महिला प्रशंसक 87 साल की चारुलता पटेल ने रोहित शर्मा और विराट कोहली से बातचीत की और उन्हें विश्वकप जीतने के लिए अपना आशीर्वाद भी दिया।

मीडिया से बातचीत के दौरान चारुलता पटेल ने बताया कि 'मैं भारत में नहीं बल्कि तंज़ानिया में पैदा हुई। परन्तु मेरे बच्चे सरे काउंटी से खेले हैं, जिस कारण मुझे क्रिकेट पसंद है। मेरे माता-पिता भारत से हैं, इसलिए मुझे भारत से बहुत ज्यादा लगाव है। मुझे लगता है कि इस बार भारत वर्ल्ड कप जीतेगा। मैं 1983 में जब भारत वर्ल्ड चैम्पियन बना था, तब भी इंग्लैंड में ही थी। मैं शुरु में अफ्रीका में थी और तब से क्रिकेट देख रही हूँ। मुझे काफी सालों से क्रिकेट पसंद है। जब नौकरी करती थी तो टीवी पर क्रिकेट देखती थी, लेकिन रिटायरमेंट के बाद जब भी मौका मिलता है तो मैं स्टेडियम आकर मैच देखती हूँ।”

इतना ही नहीं क्रिकेट वर्ल्ड कप ने भी इन बुजुर्ग महिला का जिक्र अपने ट्विटर हेंडल पर किया  और लिखा 'एक खास फैन के साथ जीत का जश्न मनाते मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा।'