Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

नवजोत सिंह सिद्धू के बिगड़े बोल: भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को बता दिया काले अँग्रेज़

नवजोत सिंह सिद्धू के बिगड़े बोल: भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को बता दिया काले अँग्रेज़

नवजोत सिंह सिद्धू इस समय चुनाव प्रचार में बड़े जोरोशोरो से लगे हुए है। लेकिन कांग्रेस के यह नेता आये दिन अपने भाषणों में कुछ ऐसा बोल देते है जिसके कारण वह खुद तो विवाद में फसते ही हैं साथ ही अपनी पार्टी के लिए भी परेशानी उत्पन्न कर देते है। अब उन्होंने इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगे लेकिन इसी दौरान उन्होंने बीजेपी को अपने शब्दों के निशाने पर रखा और कहा की कांग्रेस ने ही देश को अंग्रेजो से आज़ादी दिलाई है और वह आगे भी इस देश को काले अंग्रेजों से मुक्ति दिलाएंगे।

इंदौर में सिद्धू कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी के लिए प्रचार कर रहे थे जिसमे उन्होने कहा

"कांग्रेस वह  पार्टी है जिसने देश को आजादी दिलाई, कॉग्रेस मौलाना आज़ाद और महात्मा गांधी की पार्टी है। इन्होंने देश को गोरों से आज़ादी दिलाई थी और इंदौर वालो अब काले अंग्रेजों से इस देश को निजात दिलाओगे।"

जानकारी दे दें कि इंदौर में 19 मई को मतदान होने वाला है। पहले इंदौर से लोकसभा की निवर्तमान स्पीकर सुमित्रा महाजन चुनाव लड़ती आ रही थीं लेकिन वे इस बार चुनाव मैदान में नहीं है। इसलिए बीजेपी ने इस सीट से शंकर लालवानी को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

बता दें कि एक नये मामले में चुनाव आयोग ने नवजोत सिंह सिद्धू को नोटिस दिया है।  यह नोटिस उन्हें एमपी के भोपाल में नरेंद्र मोदी को राष्ट्रद्रोही कहे जाने पर चुनाव आयोग द्वारा दिया गया है। साथ ही आयोग ने 1 दिन के भीतर उनसे इस पर जवाब भी माँगा है।

बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सिद्धू ने भोपाल की रैली में पीएम मोदी को राफेल का दलाल बताया था। यह आरोप बीजेपी ने 29 अप्रैल को सिद्धू द्वारा पीएम के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का उपयोग किये जाने पर लगाया है और कहा था, "तुमने जम के खाया और तुमने अंबानी को ठोंक के खिलाया, खिलाया की नहीं खिलाया… ये तुमने 30 हजार करोड़ की घूस ली की नहीं राफेल में… और उड़ना था राफेल पर उड़ा दी फाइल।"

सिद्धू ने आगे कहा था कि, "आए थे तुम 2014 में गंगा का लाल बन के, पर जाओगे तुम 2019 में राफेल के दलाल बन के।" सिद्धू ने कहा, "क्या बात करते हो नरेंद्र मोदी तुम, तुमसे बड़ा राष्ट्र द्रोही कोई देखा नही।"