Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

क्या नवजोत सिंह सिद्धू ने पहनी पाकिस्तान के झंडे वाली पगड़ी?

क्या नवजोत सिंह सिद्धू ने पहनी पाकिस्तान के झंडे वाली पगड़ी?

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर सुर्खियों में हैं। हालांकि इस बार नवजोत सिंह सिद्धू किसी मंत्री पद या किसी विवादित बयान को लेकर नहीं, बल्कि एक तस्वीर को लेकर सुर्खियों में बने हुए है। सोशल मीडिया पर किसी ने उनकी एक तस्वीर वायरल कर दी है। जिसमे नवजोत सिंह सिद्धू ने हरे रंग की पगड़ी पहनी है और यह खूबहु पाकिस्तान के झंडे की तरह दिखाई दे रही है। आइये जानते है पूरा मामला क्या है।

आपको बता दे की यह तस्वीर पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव गोपाल सिंह चावला ने सोशल मीडिया (फेसबुक) पर साझा की है। इस फोटो में कांग्रेस पार्टी के नेता सिद्धू पाकिस्तान के झंडे वाली पगड़ी पहले हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि सावधानी से जांच करने पर पता चलता है कि ये फोटोशॉप्ड फोटो है, क्योंकि सिख समुदाय के लोग सादी पगड़ी पहनते हैं। गोपाल सिंह चावला ने यह फोटो शेयर करते हुआ उर्दू में कैप्शन लिखा है।

हालाँकि चावला ने ऐसा क्यों किया है इसकी वजह साफ़ नहीं हो पाई है। चावला की इस हरकत के बाद कुछ सिखों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी करना शुरू कर दिया है। वही पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट करते हुए सिद्धू के फोटो के साथ हुई छेड़छाड़ को लेकर कड़ी निंदा की है। उन्होंने लिखा की - बिना सच जाने किसी की भी तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल करना गलत है।