Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

शादी के कार्ड से साड़ी तक में दिख रहे हैं मोदी, समर्थक कई अनोखे तरीके से कर रहे हैं प्रचार

शादी के कार्ड से साड़ी तक में दिख रहे हैं मोदी, समर्थक कई अनोखे तरीके से कर रहे हैं प्रचार

देश में नरेंद्र मोदी सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक है। जिसके कारण लोग उन्हें फिर से प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते है। कुछ लोग तो उन्हें इतना पसंद करते है की उन्होंने मोदी जी के नाम से कैफे तक खोल लिया है। इतना ही नहीं महिलाएं मोदी के तस्वीरों वाली साड़ियां भी ख़रीद रही है। मोदी जी के चाहने वालों से जो भी हो पा रहा है वह उसे ज़रूर कर रहे है। आपको बता दे की कुछ लोगो ने तो अपने शादी के कार्ड पर 2019 के चुनाव के लिए शगुन के स्थान पर मोदी जी को वोट करने की अपील की है। तो कुछ लोगो ने अपने बिल बुक पर ही मोदी की तस्वीरों को छपवा लिया है। कोई मोदी के नाम का टैटू अपने हाथों पर बनवाकर घूम रहा है। देश में चारो तरफ मोदी ही छाये हुए है।

चलिए आपको बताते है लोग मोदी जी की लोकप्रियता बढ़ने के लिए क्या क्या कर रहे हैं?

महिलाओ द्वारा किया गया यज्ञ

नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधान मंत्री बनाने हेतु गुजरात स्थित सूरत शहर में महिलाओं द्वारा महायज्ञ का आयोजन किया गया। भगवान शनि को प्रसन्न करने के लिए 23 मार्च को यज्ञ का अनुष्ठान किया गया। इस यज्ञ में 532 महिलाओं ने भाग लिया। इन महिलाओं की इच्छा है की फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए क्योंकि मोदी सरकार ने महिलाओ के हित के लिए कई कार्य किये है।

पीएम मोदी के नाम पर बनी स्पेशल कैंडी

पीएम मोदी के एक चाहने वाले ने तमिलनाडु के थूथुकुडी में एक कैफे शुरू किया है इस प्रशंसक का नाम दिनेश रोडी है। दिनेश ने रोडी रेस्टो की शुरुआत की है जो की मोदी थीम पर बनी है। इस कैफे में मोदी सरकार द्वारा किये गए कार्यो को कैफे की दीवारों पर अंकित किया गया है। साथ ही हैशटैग भी दर्शाया गया है। इतना ही नहीं बल्कि पीएम मोदी के नाम की स्पेशल कैंडी भी बनायी गयी है।

शादी के कार्ड पर की गयी मोदी की जिताने की अपील

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक किसान के बेटे ने अपनी शादी के कार्ड पर एक आश्चर्यजनक अपील की है। उन्होंने लिखा की ‘न चाहिए आशीर्वाद न उपहार, हमें तो चाहिए केंद्र में फिर से मोदी सरकार’।

इसके अलावा हैदराबाद में एक व्यक्ति ने शादी के कार्ड पर अपने मेहमानो से मोदी के लिए वोट देने की अपील की है। कार्ड में कहा की 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी के लिए वोट ही हमारा उपहार है।’

ऐसे ही हिमाचल प्रदेश के विशाल ठाकुर ने नरेंद्र मोदी के लिए अपनी शादी के कार्ड पर कमल के फूल के साथ साथ लिखवाया है - नमो अगेन।

कर्नाटक में एक जोड़े ने पिछले साल अपनी शादी के कार्ड पर लिखवाया था ‘आप पीएम मोदी के लिए वोट करें, यही हमारा गिफ्ट है।’ जो की उस समय सोशल मिडिया पर वायरल भी हुआ था।

गुजरात के सूरत में धवल और जया की शादी के कार्ड पर लिखा गया ‘लोकसभा चुनाव 2019 में आपका मोदी को दिया वोट ही हमारा गिफ्ट है।’

मोदी जी का टैटू हुआ लोकप्रिय

‘मैं भी चौकीदार’ का अभियान प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सोशल मीडिया पर शुरू किया गया। जिसके बाद लोगो ने अपने नाम के आगे चौकीदार लिखना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर तो इसका ट्रेंड है ही बल्कि युवा वर्ग अपने हाथों पर चौकीदार का टैटू बनवा रहे है। मोदी के एक प्रशंसक द्वारा भोपाल में लोगो को मुफ्त में टैटू बना कर दिया जा रहा है।

मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए बाइक से किया 15 हजार किमी की यात्रा

मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने हेतु तमिलनाडु की राजलक्ष्मी मांडा ने मोटरसाइकिल द्वारा  15 हजार किलोमीटर की यात्रा की और रविवार को दिल्ली पहुंची। इतना ही नहीं राजलक्ष्मी ने 62 दिनों की यात्रा की जिसमे उन्हें 10 राज्यों के 172 जिलों के लोगों से हस्ताक्षर भी कराये जिसे लेकर वह दिल्ली पहुंची। इस यात्रा में उनके साथ 25 लोग भी शामिल थे। राजलक्ष्मी ने कहा कि सब कहते हैं ‘फिर से एक बार, मोदी सरकार, मैं कहती हूं ‘बार-बार मोदी सरकार।’

साड़ियों पर मोदी का ट्रेंड

मोदी डिजाइन की साड़ियां भी बाजार में उपलब्ध हो गयी है जिसे बहुत सी महिलाओ द्वारा ख़रीदा जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के फोटो प्रिंट वाली साड़ी को सूरत के एक व्यापारी द्वारा डिजाइन किया गया है। जिसका अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस साड़ी का कपड़ा भी काफी अच्छा है और इसमें मोदी जी के फेस को डिजिटली प्रिंट किया गया है।

पीएम मोदी के नाम की मेहंदी

बता दें की मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक दूल्हे ने ‘मोदी अगेन’ नाम की मेंहदी रचाई थी। दूल्हे का नाम अनुभव वर्मा है जो की प्रधानमंत्री मोदी का बहुत बड़ा प्रशंसक है। उसने अपनी कलाई पर  #Modi Again 2019 लिखवाया और साथ ही कमल का फूल भी बनवाया।

बिल बुक पर ‘नमो अगेन’ और ‘वोट फॉर मोदी’ छपवाया

पीएम मोदी की लोकप्रियता इतनी है की व्यापारियों ने अपने बिल बुक पर ‘नमो अगेन’ और ‘वोट फॉर नमो’ को भी छपवाया है। बता दें की सूरत के कपड़ा व्यापारी राकेश सिंघवी नामक व्यक्ति ने अपनी बिल बुक पर प्रधानमंत्री मोदी का फोटो छपवाया है साथ ही ‘वोट फॉर बीजेपी’ भी लिखा है। इसके अतिरिक्त सूरत के अन्य व्यापारी भरत रंगोलिया ने अपनी बिल बुक पर पीएम मोदी की फोटो के साथ ‘मोदी अगेन’ लिखवाया है। व्यापारी भी प्रधानमंत्री के रूप में मोदी को देखना चाहते है। जिसके लिए वह अपने बिल बुक के जरिये मोदी के वोट की इच्छा रखते है।

राफेल लड़ाकू विमान की थीम वाला कार्ड

एक युगल जोड़े ने अपने शादी के कार्ड की थीम राफेल लड़ाकू विमान पर रखी। इस पर प्रधानमंत्री ने इस युगल जोड़े को बधाई दी। साथ ही लिखा की कार्ड में लिखी सामग्री बहुत ही सरल है यह देश के लिए मेहनत करने को प्रेरित करते है।

ऐसे बहुत से लोग है जो की नरेंद्र मोदी को फिर से देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते है और उनके लिए कुछ कर गुजरने की इच्छा रखते है। पीएम मोदी सरकार द्वारा किये गए कार्यो की सराहना भी करते है।