Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

नसीरुद्दीन शाह समेत कई सेलेब ने की BJP को वोट ना देने की अपील, 2014 में भी की थी अपील

नसीरुद्दीन शाह समेत कई सेलेब ने की BJP को वोट ना देने की अपील, 2014 में भी की थी अपील

जैसे जैसे 2019 के लोकसभा चुनाव नज़दीक आ रहे है वैसे वैसे लोग के सरकार को लेकर विचार सामने आ रहे है। जहाँ एक तरफ देशभर में लोग भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) को वोट देने के लिए प्रचार कर रहा है वही दूसरी तरफ एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आयी है। गुरुवार को देश भर के 600 से ज्यादा थियेटर कलाकारों ने बीजेपी के खिलाफ एक बयान दिया है। उन्होंने एक पत्र लिखकर जनता से अपील की है जिसमे कहा गया है की “आगमी लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी ) को वोट ना दें और उसे सत्ता से बाहर करें।”

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के अनुसार इन सभी फिल्मकारों ने ‘लोकतंत्र बचाओ मंच’ के तहत एकजुट होकर लोगों से बीजेपी को वोट न देने की अपील की है। इस अपील में हस्ताक्षर करने वालों में अमोल पालेकर, अनुराग कश्यप, डॉली ठाकोर, लिलेट दुबे, नसीरुद्दीन शाह, अभिषेक मजूमदार, अनामिका हाकसर, नवतेज जौहर, एमके रैना, महेश दत्तानी, कोंकणा सेन शर्मा, रत्ना पाठक शाह और कई युवा आर्टिस्ट भी शामिल है।

इस पत्र में लिखा है की ये बयान कट्टरता, नफरत और उदासीनता को सत्ता से बाहर करने की अपील है। कमजोर लोगों को सशक्त करने, आज़ादी की सुरक्षा, पर्यावरण के संरक्षण और वैज्ञानिक सोच को बढ़ावा देने के लिए वोट करें। इस बयान को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, बंगाली, समेत 12 भाषाओं में जारी किया गया है। इस बयान में आगे कहा गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव स्वतंत्र भारत के इतिहास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसमें कहा गया कि भाजपा विकास के वादे के साथ सत्ता में आई थी लेकिन हिंदुत्व के गुंडों को नफरत और हिंसा की राजनीति करने की खुली छूट दे दी। आज हमारे गीत, नृत्य और हंसी खतरे में हैं और हमारा प्रिय संविधान खतरे में है। इसलिए सोच समझकर देश के हित लिए वोट करें। बता दे की इससे पहले देशभर के 200 से अधिक लेखकों और थिएटर आर्टिस्ट ने भी नफ़रत की राजनीति के ख़िलाफ़ वोट करने की अपील की थी।