Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

अब आईपीएल की प्रसिद्धि से हुई पाकिस्तान की पैंट गीली, प्रसारण पर लगाया प्रतिबंध

अब आईपीएल की प्रसिद्धि से हुई पाकिस्तान की पैंट गीली, प्रसारण पर लगाया प्रतिबंध

पाकिस्तान ने मंगलवार को अपने देश में इंडियन टी-20 लीग आईपीएल के मैचों के प्रसारण पर रोक लगा दी है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया। पाकिस्तान ने IPL के मैचों के प्रसारण पर रोक लगते हुए भारत पर यह आरोप लगया है की भारत ने पाक में क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया है।

बता दें की इमरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी हैं। कैबिनेट बैठक में इमरान खान ने यह फैसला सुनाया है। उन्होंने कहा कि यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि भारत ने पाकिस्तान क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने का कोई मौका नहीं छोड़ा है। फवाद चौधरी ने कहा की पाकिस्तान में लीग और क्रिकेट को नुकसान पहुंचाने के लिए भारतीय आधिकारिक प्रसारणकर्ता पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण से टूर्नामेंट के बीच में पीछे हट गया था और रोक लगा दी थी।

बता दें की फरवरी में पुलवामा आतंकी हमला हुआ था, इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। इसी के विरोध में भारतीय कंपनी आईएमजी रिलायंस ने पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण को बीच में ही बंद कर दिया था। जिसके बाद पीएसएल टी-20 लीग को टूर्नामेंट के बीच में नई प्रोडक्शन कंपनी ढूंढनी पड़ी थी।

फवाद चौधरी ने कहा पीएसएल के दौरान जिस तरह भारतीय कंपनी ने हमारे साथ किया था हम वो बर्दाश्त नहीं कर पाए। इसलिए हम IPL के प्रसारण पर रोक लगा रहे है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार का मानना है कि खेल और संस्कृति का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए लेकिन भारत ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों और कलाकारों के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया है इसलिए हम भी इस बाबत कदम उठा रहे हैं।