Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

पाकिस्‍तान का दावा भारत कर सकता है एक और हमला, भारत ने किया दावे को ख़ारिज

पाकिस्‍तान का दावा भारत कर सकता है एक और हमला, भारत ने किया दावे को ख़ारिज

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर हुई एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान डरा हुआ है। पाकिस्तान को डर है की कहीं भारत फिर से हमला न कर दे। पाकिस्‍तान के विदेश मंंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को कहा था कि उनके पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत 16 से 20 अप्रैल के बीच पाकिस्तान पर एक और हमले की योजना बना रहा है।

महमूद कुरैशी ने भारत पर बेबुनियाद और मनगढ़ंत आरोप लगाते हुए कहा कि वह उसके खिलाफ एक नई साज़िश रच रहा है। उसके बाद कहा की भारत उस पर सैन्य आक्रमण का सहारा ले सकता है। फिर कुरैशी ने कहा है भारत के कश्‍मीर घाटी में पुलवामा जैसी घटना का दोहराव हो सकता है। इस हथकंडे से ऐसा लगता है कि पाकिस्तान अपने आतंकवादियों से भारत में हमला कराना चाहता है।

पाकिस्तान के इस झूठे दावे के बाद भारत ने भी अपना बयान दिया है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान को गैरजिम्मेदाराना एवं बेतुका बताकर खारिज कर दिया कि भारत पाकिस्तान पर फिर से हमला करेगा।

रवीश कुमार ने तीखे शब्दों में कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री की टिप्पणी का मकसद क्षेत्र में युद्ध उन्माद को बढ़ावा देना है। कुमार ने एक बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा क्षेत्र में युद्ध उन्माद को बढ़ावा देने के साफ मकसद वाले गैरजिम्मेदाराना और निरर्थक बयान को भारत खारिज करता है। यह हथकंडा पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों को भारत में आतंकी हमला करने के लिए आह्वान है।’’

इसके बाद कुमार ने कहा की हमारे पास सीमा पार से आतंकवादी हमले का दृढ़ता से और निर्णायक रूप से जवाब देने का अधिकार है। पाकिस्तान के इस बयान से साफ़ नज़र आ रहा है की वो आतंकवादियों को भारत पर फिर से हमला करने के लिए बोल रहा है।