Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

भारतीय वायुसेना के 2 एयरबेस आतंकियों के निशाने पर, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारतीय वायुसेना के 2 एयरबेस आतंकियों के निशाने पर, बढ़ाई गई सुरक्षा

भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा जम्मू कश्मीर में आंतिकयों के खात्मे के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिससे आतंकी बौखलाए हुए है और अब वायुसेना एयरबेस  को निशाना बना रहे है। सूत्रों की जानकारी के अनुसार आतंकी जम्मू कश्मीर में एक बड़े हमले की योजना बना रहे है। आतंकियों द्वारा श्रीनगर और अवंतिपोरा एयरबेस को निशाना बनाने की तैयारी चल रही है। जैसे ही यह जानकारी मिली सुरक्षाबलों ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही दोंनो ही एयरबेस के पास सुरक्षा इंतेजाम को कड़ा कर दिया है। इससे पहले पंजाब के पठानकोट में भी आतंकियों ने भारतीय वायुसेना के एयरबेस पर हमला बोला था।

प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि सुरक्षा बल आम नागरिकों को जब एक मकान से बाहर निकाल रहे थे तब वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि, ‘‘इस दौरान सेना के एक जवान संदीप शहीद हो गए और एक आम नागरिक रईस डार की भी मौत हो गई।

इसके बाद सुरक्षा बलों द्वारा जवाबी कार्रवाई की गयी, जिसके कारण मुठभेड़ शुरू हो गई।  इस मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर हुए। उनके शवों को बरामद कर लिया गया हैं।  उन्होंने बताया कि ‘‘आतंकवादियों की पहचान करीमाबाद, पुलवामा निवासी नसीर पंडित, शोपियां निवासी उमर मीर और पाकिस्तान के खालिद के रूप में की गई है।’’ साथ ही जानकारी दी की अनुसार मारे गए आतंकवादी पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से सम्बन्ध रखते थे।

प्रवक्ता ने  बताया कि, ‘‘नसीर पंडित का आतंकवादी संगठन में शामिल होने से पहले आतंकवादी गतिविधियों का पुराना रिकॉर्ड था और जैश में शामिल होने के बाद इलाके में आतंकवादी हमले करने और उनका षड्यंत्र रचने के संबंध में उसके खिलाफ कई आतंकवादी आपराधिक मामले दर्ज हैं.’