Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

BSP को देना चाहता था वोट, गलती से दे दिया BJP को तो गुस्से में काट ली अपनी ऊँगली

BSP को देना चाहता था वोट, गलती से दे दिया BJP को तो गुस्से में काट ली अपनी ऊँगली

बुलंदशहर के शिकारपुर तहसील के गाँव अब्दुल्लापुर हुलासन में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान एक अनोखा ही वाक़या देखने को मिला। गाँव के एक दलित मतदाता 25 वर्षीय पवन कुमार को बसपा को वोट करना था। गुरूवार को पवन कुमार मतदान केंद्र पर खुशी-खुशी अपना वोट डालने पहुँचे। पवन कुमार बहुजन समाज पार्टी के बहुत बड़े समर्थक है। वे वोट डालने को लेकर काफी उत्साहित थे। वे अपना कीमती वोट बसपा को देना चाहते थे। जिसके लिए वो वोट वाले दिन का काफी समय से इंतज़ार भी कर रहे थे।

जब गुरुवार को पवन बूथ पर वोट डालने पहुंचे तो निर्धारित प्रक्रिया पूरी करने के बाद ईवीएम पर वोट डालते समय गलती से हाथी के निशान वाला बटन दबाने की जगह कमल के निशान का बटन दब गया। शायद उनके उत्साह के कारण उनसे ये चुक हो गयी।

वीवीपैट मशीन से पवन ने अपना वोट भाजपा को जाते देखा तो उन्हें बहुत अफसोस हुआ। पवन कुमार सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार योगेश वर्मा को वोट देने के लिए गए थे लेकिन गलती से उन्‍होंने बीजेपी उम्‍मीदवार भोला सिंह को वोट दे दिया। पवन ने खुद को अपनी इस गलती के लिए सजा देने के लिए जिस ऊँगली से भाजपा को वोट दिया था उसने गंडासे से अपनी वो उंगली ही काट दी।

इस घटना पर ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें उस व्यक्ति कोई पीछे से पूछ रहा है कि ऊंगली कैसे कटी तो पवन कह रहे है 'अपनी गलती पर पश्चाताप करने के लिए मैंने अपनी उंगली काटी है।' पवन ने कहा कि पछतावे में आकर उसने खुद की उंगली काट ली और ऐसा उसने किसी दवाब में आकर नहीं किया है। दरअसल यूपी में ज्यादातर वोटिंग जातिय समीकरण के आधार पर होती है ऐसे में एक दलित होने के नाते पवन कुमार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के समर्थन में थे।

Loading...