Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

चुनावी रण में कूद चुके है क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर, पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से किया नामांकन

चुनावी रण में कूद चुके है क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर, पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से किया नामांकन

क्रिकेटर गौतम गंभीर मैच में अहम भूमिका निभाने के बाद अब चुनावी मैदान में उतर चुके है। जी हां वह बीजेपी के लिए पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले है। उन्होंने इस चुनाव के लिए नामांकन करने से पहले अपने घर में पूजा अर्चना की और उसके बाद पर्चा भरा। फिर प्रचार के लिए रोड शो भी किया।

बीजेपी ने सोमवार को ही गौतम गंभीर को अपना प्रत्याशी बनाया था। उसके बाद आज गौतम गंभीर ने अपना नामांकन भर दिया है। बता दें की आज दिल्ली की 7 सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है।

अपने रोड शो के दौरान गौतम ने मीडिया से बात की और कहा की वह पार्टी की विचारधारा को आगे ले जाने में सहयोग करेंगे। आगे उन्होंने कहा की वह देश के लिए काम करना चाहते है।

जानकारी दे दें कि गौतम गंभीर के विपक्ष में कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली है साथ ही आम आदमी पार्टी की आतिशी भी इस मुकाबले में शामिल है। गौतम को महेश गिरी के स्थान पर टिकट मिला है। कुछ ही दिन पहले गौतम वित्त मंत्री अरुण जेटली की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए।

अभी तक दिल्ली की 7 सीटों में से बीजेपी ने केवल 6 हेतु अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। सिर्फ साउथ दिल्ली की सीट के लिए अभी भी उम्मीदवार का एलान नहीं किया गया है। बता दें की भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और चांदनी चौक से हर्षवर्धन को टिकट दिया है।

दिल्ली लोकसभा सीट के लिए इस बार मीनाक्षी लेखी को टिकट मिला है जबकि साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को और वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा को अवसर दिया गया है। इन सभी सीटों के लिए दिल्ली में 12 मई को मतदान होने वाला है।

Loading...