Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रच दिया इतिहास, जमाया अनोखा शतक

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रच दिया इतिहास, जमाया अनोखा शतक

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अपनी हारती हुई अपनी टीम को एक बार फिर जीत दिलाने में सफलता हासिल की है। इस जीत के साथ ही धोनी ने कप्तान के तौर पर आइपीएल में एक नया इतिहास रच दिया और वो ऐसा कमाल करने वाले इस लीग के पहले कप्तान बन गए हैं।

बता दें की धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच के शुरुआत में 24 रनों के साथ ही अपने चार शीर्ष विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद टीम के कप्तान धोनी ने एक अच्छी पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 58 रन और अंबाती रायडू ने 57 रन के अर्धशतको के साथ ही राजस्थान रायल्स को चार विकेट से हरा दिया। ये कप्तान के तौर पर आइपीएल में धोनी की 100वीं जीत थी। इस जीत के साथ ही कप्तान धोनी इस लीग में कप्तान के तौर पर 100 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए और इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

धोनी अर्धशतक पूरा कर अंतिम ओवर में आउट हुए उसके बाद सेंटनर और रविन्द्र जडेजा ने मैदान सम्भाल लिया। सेंटनर ने जीत के लिए बच्चे रन छक्का लगाते हुए पूरे किये और टीम को शानदार जीत दिला दी।

धोनी ने इस मैच में 43 गेंदों पर 58 रन की ज़बरदस्त पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके व तीन छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 134.88 का रहा। आइपीएल में धोनी के बाद कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान गौतम गंभीर थे। गंभीर ने 129 मैचों में 71 मैच जीते थे। इस मामले में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने कप्तान के तौर पर 94 मैचों में से 54 में जीत हासिल की है। इसके साथ ही रविन्द्र जडेजा ने भी आइपीएल में अपने 100 विकेट पूरे किए। स्टीव स्मिथ को आउट कर जडेजा ने अपना यह लक्ष्य पूरा किया।