Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

कैबिनेट में शामिल होंगे NDA के सभी दल के नेता: शिवसेना

कैबिनेट में शामिल होंगे NDA के सभी दल के नेता: शिवसेना

हाल ही में देश में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए हैं और एक बार फिर NDA ने पूर्ण बहुमत हासिल किया हैं । आज यानी 30 जून को एक बार फिर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी अपने कैबिनेट के मंत्रियों के साथ शपथ ग्रहण करने वाले हैं ।  शपथ ग्रहण का कार्यकर्म राष्ट्रपति भवन के बाहरी प्रांगण में रखा गया हैं और इस शपथ ग्रहण समारोह में देश विदेश से करीब 6 हजार लोगों के आने की सम्भावना हैं । इस पूरे कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं।

इस चुनाव में NDA के सहयोगी दल में कुछ कमी आई है । अब सवाल यह उठता है कि इस बार मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में कौन कौन शपथ लेने वाला है । अगर सूत्रों कि माने तो मोदी सरकार इस बार अपने मंत्री मंडल में NDA के सभी सहयोगी दल में से एक एक मंत्रियों को शामिल करने वाले है।

इस पूरे मसले पर शिव सेना के नेता संजय राउत ने अपने बयान में यह दावा किया है कि इस बार मोदी सरकार अपने मंत्री मंडल में अपने सभी सहयोगी दलों में से एक एक मंत्री शामिल करने वाले हैं। शिव सेना कि तरफ से उद्धव ठाकरे ने अरविन्द सावंत का नाम आगे किया है। अरविन्द सावंत नई मोदी मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में आज शपथ ले सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर संजय राउत के बयान से विपरीत एक और खबर सामने आ रही है जिसमे बताया जा रहा है कि जेडीयू एवं शिवसेना से 2-2 और अकाली दल, अपना दल व एलजेपी से 1-1 तथा तमिलनाडु में NDA के सहयोगी दल AIADMK से भी एक मंत्री बनाया जा सकता हैं।

सूत्रों कि माने तो भाजपा के वरिष्ठ नेता जैसे राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, नरेंद्र सिंह तोमर और प्रकाश जावड़ेकर आदि नेताओं का स्थान बरकरार रखने कि सम्भावना हैं साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष को अमेठी से पराजय का मुह दिखाने वाली स्मृति ईरानी को भी कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती हैं।