Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

भीमराव अम्बेडकर के पोते प्रकाश अम्बेडकर ने दी चुनाव आयोग को जेल भेजने की धमकी, FIR दर्ज

भीमराव अम्बेडकर के पोते प्रकाश अम्बेडकर ने दी चुनाव आयोग को जेल भेजने की धमकी, FIR दर्ज

लोकसभा सभा चुनाव 2019 नज़दीक आने वाले है। एक तरफ सभी पार्टियां अपनी लोकसभा सीट के लिए नामांकन करा रही है, प्रचार कर रही है और रैली निकाल रही है ताकि उनकी सरकार बन सके। ऐसे में राजनेता चुनाव आयोग जैसी संवै‍धानिक संस्‍थाओं पर भी हमला करने से पीछे नहीं हट रही हैं। भारिप बहुजन महासंघ के प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने गुरुवार को अपनी रैली में कुछ ऐसा कहा जिसके बाद उन पर एफआईआर दर्ज करा दी गई है। आइये जानते पूरा मामला क्या है।

डॉक्‍टर भीमराव अम्बेडकर के पोते प्रकाश अम्बेडकर ने महाराष्‍ट्र के यवतमाल में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव आयोग पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रहा है। गुरुवार को अपनी रैली में चुनाव आयोग के खिलाफ बयान देते हुए उन्होंने कहा की अगर उनकी सरकार आ गई तो वो चुनाव आयोग को दो दिन के लिए जेल भेज देंगे। जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

प्रकाश अम्बेडकर ने आगे कहा पुलवामा हमले में हमारे 40 जवान शहीद हो गए और हम चुप है। हमे चुनाव आयोग कह रहा है की पुलवामा हमले पर बात ना की जाए। चुनाव आयोग हमें चुप कैसे करा सकता है? हमारे संविधान में हमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता दी गई है। हम मुद्दे पर बात ज़रूर करेंगे, हमे कोई नहीं रोक सकता है। मैं भाजपाई नहीं हूं। अगर मेरी सरकार आयी तो चुनाव आयोग को दो दिन के लिए जेल भेजूंगा।

इसके बाद मीडिया ने उनके धमकी भरे बयान पर सवाल किए जाने पर अम्बेडकर ने कहा, ‘मैंने यह बात समान परिप्रेक्ष्य में कहा था लेकिन मेरे चुनाव आयोग पर दिए बयान को ही मुद्दा बनाया गया।’