Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

Bharat Movie Review : सलमान ने ईद पर “भारत” के रूप में दिया अपने फैंस को तौफा

Bharat Movie Review : सलमान ने ईद पर “भारत” के रूप में दिया अपने फैंस को तौफा

मूवी रिव्यू: भारत

कलाकार: कटरीना कैफ, सलमान खान, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, सोनाली कुलकर्णी, दिशा पटानी आदि।

निर्देशक: अली अब्बास जफर

निर्माता: टी सीरीज, रील लाइफ प्रोडक्शंस, सलमान खान फिल्म्स

रेटिंग: ***

सलमान खान की इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म “भारत” आज सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है। हर साल की तरह इस बार भी सलमान खान ईद पर अपने फैंस को “भारत “ के रूप में ईदी देने आये है। ट्रेलर के बाद से ही फैंस फिल्म रिलीज़ इंतज़ार कर रहे थे। यह फिल्म कोरियन मूवी ओड टू माई फादर का ऑफिशियल रीमेक है।फिल्म को दर्शक पसंद कर रहे है। फिल्म में एक्शन है, इमोशन है, कॉमेडी है और ड्रामा है।

फिल्म पूरी तरह से सलमान खान (भारत ) पर बनी हुई है। फिल्म में 1947 से 2010 तक भारत की कहानी दिखायी है। फिल्म में सलमान का बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सफर को अलग अलग कहानी में  दिखाया है। भारत पाकिस्तान के बंटवारे के वक्त अपने पिता और अपनी बहन से बिछड़ा भारत अपने लापता पिता से किए वादे पूरे करने में पूरा जीवन निकाल देता।जिस तरह भारत के जीवन को दर्शाया वो देखने लायक है।फिल्म में ह्यूमर और इमोशनल सीन्स कमाल के है। कहानी बढ़ने के साथ साथ सलमान के लुक्स बदलते है। फिल्म में सलमान ने जबरदस्त एक्टिंग है।

इसके अल्वा कटरीना मैडम सर यानि कुमुद के रूप में बेहद खूबसूरत लगी। कटरीना ने भी फिल्म में अच्छी एक्टिंग की है।सुनील ग्रोवर ने एक बार फिर लोगो को हँसाने में कामयाब हुए है। जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, सतीश कौशिक के रोल काफी छोटे थे, लेकिन उन्होंने इन्हें बखूबी पूरा किया।बात करे डायरेक्शन की तो अली अब्बास जफर ने एक बार फिर जादू कर दिखाया है।फिल्म में कई सीन्स को गज़ब तरह से डायरेक्ट किया है खासकर बंटवारे वाले और समुद्र वाले सीन्स को। बता दे इसके पहले अली सुल्तान और टाइगर ज़िंदा जैसी हिट फिल्म बना चुके है।

ओवरआल बात करें तो भारत एक अच्छी फिल्म है।यह फैमिली एंटरटेनमेंट है । सलमान खान की ये फिल्म आपको इमोशनल करने के साथ-साथ हंसायेगी भी।सलमान खान एक बार फिर ईद पर अपने फैंस के लिए अच्छा तौफा लेकर आये है।