Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

भारत के साथ मैच से पहले डरे पाक कप्तान, कहा “भारत के लिए अच्छी पिच बनाता है ICC”

भारत के साथ मैच से पहले डरे पाक कप्तान, कहा “भारत के लिए अच्छी पिच बनाता है ICC”

वर्ल्ड कप 2019 का ख़िताब जीतने के लिए टूनामेंट में शामिल हर टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। बता दें की हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच ज़बरदस्त मैच हुआ जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने पाक को 41 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप में अब तक 4 मैच खेल चुकी है और सिर्फ 1 में जीत सकी है।

आपको बता दें की पाकिस्तान को अगला मैच इंडिया के साथ 16 जून के साथ खेलना है। ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच होने के पहले पाकिस्तानी कप्तान सरफ़राज़ अहमद ने हरी पिच को लेकर आपत्ति जताई थी। पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल के मुताबिक, सरफ़राज अहमद पिच पर हरी घास से चिंतित हैं। चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान टीम के कप्तान ने आरोप लगाया है कि विश्व कप में टीम इंडिया को बैटिंग फ्रेंडली पिच दी जा रही हैं लेकिन पाकिस्तान को मुश्किल पिच मिल रही है।  

क्रिकेट में हरी पिच का मतलब है की- वो पिच जिस पर तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिले। रिपोर्ट के अनुसार सरफ़राज़ अहमद इस बात को लेकर परेशान है की भारत को मैच खेलने के लिए अच्छी पिच दी जाती है जो बैट्समैन और स्पिन गेंदबाज़ों के लिए मददगार होती है और पाकिस्तान को हर बार मुश्किल पिच खेलने को देते है। पाकिस्तान को हमेशा टॉन्टन जैसी पिच पर खेलने का मौका मिलता है जो कि बहुत टफ होता है।

आपको बता दें की इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का पहला मैच वेस्ट इंडीज़ के साथ हुआ था। जिसमे भी पाकिस्तान को बुरी हार मिली थी और उस ग्राउंड की पिच पर भी हरी घास मौजूद थी। इंडिया के साथ होने वाले मैच पर सरफ़राज़ अहमद ने कहा की- 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच  एक बड़ा मैच होने वाला है। इसके लिए हम हमारा बेस्ट परफॉरमेंस देंगे। अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुँचना चाहती है तो उसे यह मैच जीतना ही होगा नहीं तो दिक्कतें बढ़ सकती हैं।