Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

वो ब्रिटिश शेफ जो ओवल के मैदान पर झालमुड़ी/भेल बेचते हुए हो गया सोशल मीडिया पर वायरल

वो ब्रिटिश शेफ जो ओवल के मैदान पर झालमुड़ी/भेल बेचते हुए हो गया सोशल मीडिया पर वायरल

क्रिकेट विश्व कप अपने उफान पर है और सब पर क्रिकेट का बुखार पूरी तरह से चढ़ चुका है। हम सब जानते हैं की भारत के लोगों में क्रिकेट का जोश कुछ ज्यादा ही होता है और इसीलिए चाहे दुनिया के किसी भी कोने में भारतीय टीम खेल रही हो वे वहां अपनी टीम की हौसला अफजाई के लिए पहुँच जाते हैं। मैच के दौरान कई ऐसे लोग भी आते हैं जो आकर्षण का केंद्र बन जाते हैं। पिछले दिनों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ओवल स्टेडियम में हुए विश्व कप मैच में एक ऐसा ही शख्स नजर आया जो मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है।

यह एंगस डेनून (Angus Denoon) नाम का एक ब्रिटिश शेफ था जिसने ओवल स्टेडियम में पहुंचे भारतीयों की एक बड़ी भीड़ को आकर्षित कर रखा था। आपको पता ही होगा की भारतीय कहीं भी चले जाएँ पर जब उन्हें अपने देश की कोई पसंदीदा व्यंजन खाने को मिल जाए तो वे उसे बड़े चाव से खाते हैं और अपने देश को याद करते हैं। एंगस नाम का ब्रिटिश शेफ भी ओवल मैदान में प्रसिद्ध भारतीय स्ट्रीट फ़ूड 'झालमुड़ी' बेच रहा था और भारतियों के साथ साथ अन्य देशों से आये लोग भी उसके झालमुड़ी का स्वाद बड़े मजे से ले रहे थे।

ताजे कटे हुए सब्जी जैसे खीरा, टमाटर, मिर्च के साथ-साथ इमली की चटनी के साथ परमल मिलाते हुए आदमी का वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यही नहीं जिस तरह भारत में पुराने अखबारों के कागज़ से बने शंकु में यह झालमुड़ी ग्राहकों को दिया जाता है कुछ उसी अंदाज में ओवल में भी यह ब्रिटिश व्यक्ति लोगों को झालमुड़ी बेच रहा था।

इस एंगस डेनून नाम के ब्रिटिश शख्स के वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है, अमिताभ बच्चन जैसी हस्तियों का भी ध्यान ट्विटर पर इस शख्स के वायरल वीडियो ने  आकर्षित किया और और उन्होंने भी इसके बारे में ट्वीट भी किया। यह वीडियो व्हाट्सएप और फेसबुक पर भी खूब वायरल हो रहा है।