Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

दिग्गी राजा के लिए 5 क्विंटल मिर्ची से हवन करने वाले बाबा निरंजनी अखाड़े से निष्काषित

दिग्गी राजा के लिए 5 क्विंटल मिर्ची से हवन करने वाले बाबा निरंजनी अखाड़े से निष्काषित

कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए 5 क्विंटल मिर्ची से यज्ञ किया गया था वह भी महामंडलेश्वर वैराग्यानंद गिरी महाराज उर्फ़ मिर्ची बाबा ने किया था। दिग्विजय सिंह ने लोकसभा चुनाव जीतने के लिए पूजा-पाठ करवाया था परन्तु इसका कोई भी सकारात्मक असर नहीं हुआ।

बता दे की दिग्विजय सिंह हाई-प्रोफाइल सीट भोपाल से चुनावी मैदान में उतरे थे। उनके हारने के बाद मिर्ची बाबा गायब हो गए है। नतीजे आने के बाद से ही उनकी खोज की जा रही है। यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि हो सकता है कि मिर्ची बाबा अंडरग्राउंड हो गए है।

बता दे की मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को हरा दिया है। महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद ने दिग्विजय सिंह को भोपाल सीट से जीत दिलाने के लिए 5 क्विंटल मिर्च डालकर एक बहुत विशाल हवन किया था और उसी हवन में प्रतिज्ञा ली थी कि यदि कांग्रेस यह सीट हारती है, तो वह उसी हवनकुण्ड में समाधि ले लेंगे। जैसे ही चुनावी नतीजे आये उसके बाद से ही स्वामी वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा को लोग ने खोजना शुरू कर दिया परन्तु अब तक भी उनका कोई पता नहीं चल रहा है।

उपरोक्त विषय पर सोशल मीडिया में चल रही जिसकी जानकारी पा कर श्री निरंजनी अखाड़े के प्रमुख ने महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद महाराज पर कार्यवाही करते हुए उन्हें अखाड़े से निष्काषित कर दिया है एवं उनसे उनका महामंडलेश्वर का पद भी चीन लिया गया है।

चुनाव परिणाम आने के बाद से मिर्ची बाबा का फोन भी बंद है। इतना ही नहीं बीजेपी से राज्यमंत्री रह चुके कम्पयूटर बाबा ने भी लगभग 7 हजार साधू-संतों समेत हवन-यज्ञ किया था। उस पर भी आयोग ने प्रचार में खर्च हुई धनराशि का हिसाब माँगा था जिसका हिसाब नहीं दिया गया था।

जानकारी दे दे कि मध्य प्रदेश की 29 सीट पर बीजेपी की जीत हुयी है। केवल छिंदवाड़ा सीट से ही कांग्रेस ने जीत हासिल की है। कांग्रेस की इतनी बड़ी हार होने पर पार्टी को सोचना पड़ रहा है।

Loading...