Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

भारत के बड़े सैन्य ठिकानो को उड़ाने की प्लानिंग कर रहा है अलकायदा: सूत्र

भारत के बड़े सैन्य ठिकानो को उड़ाने की प्लानिंग कर रहा है अलकायदा: सूत्र

दुनिया में यूँ तो कई सारे आतंकी संगठन है। लेकिन बता दे अलकायदा आतंक की दुनिया का बड़ा नाम है, लेकिन इस्लामिक स्टेट शैतान बन गया है।  इस संगठन को आईएसआईएस के नाम से भी जाना जाता है।हाल ही में खबर आयी है आतंकी संगठन अलकायदा भारत में बड़ा हमला करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के अनुसार वो भारत के सैन्य ठिकानो को ध्वस्त करने की फ़िराक में है।

रिपोर्ट के अनुसार भारत के सैन्य ठिकानो पर हमला करने के लिए जैश ए मोहम्मद के आतंकी अलकायदा की मदद कर रहे है। इस वारदात को अलकायदा के आतंकी खुद से अंजाम नहीं देंगे. अलकायदा ने इस वारदात को अंजाम तक पहुंचाने की जिम्मेदारी आतंकी अब्दुल्ला अल्हंद को सौंपी है।अब्दुल्ला अल्हंद एक खतरनाक आतंकवादी है। जैश ए मोहम्मद और अलकायदा दोनों पूरी प्लानिंग कर के हमला करने की फ़िराक में है।

इस हमले को अंजाम के बाद इसकी पूरी जिम्मेदारी अलकायदा लेगा। यह खबर आने के बाद से ही भारत के सैन्य ठिकानों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। ठिकानो की सुरक्षा बड़ा दी गई है। इसके लिए भारतीय सेना ने पूरी जगह को  घेर लिया है और हर जगह जवानो को तैनात कर दिया गया है। सैन्य ठिकानों में आने-जाने वाले लोगों पर सख्त नजर रखने को कहा गया है।

आपको बता दे इसके पहले भी 2016 में पंजाब के पठानकोट स्थित एयरबेस में आतंकी हमला हुआ था। इस हमले को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने अंजाम दिया था। जैश के छह आतंकियों ने वारदात को अंजाम दिया था।  लगभग 65 घंटे चले इस ऑपरेशन में 7 जवान शहीद हुए थे।