Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

बिहार के शिवहर में 55 वर्षीय अधेड़ कलाम अंसारी ने किया 10 वर्ष की बच्ची से रेप

बिहार के शिवहर में 55 वर्षीय अधेड़ कलाम अंसारी ने किया 10 वर्ष की बच्ची से रेप

देश में आये दिन मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार की खबरें आती रहती हैं। 11 जून को एक बार फिर एक शख्स ने इस शर्मसार कर देने वाली घटना को अंजाम दिया है। एक अधेड़ उम्र के मुस्लिम को महज 10 साल की बच्ची का बलात्कार करता हुआ रंगे हाथों पकड़ा गया। अधेड़ का नाम कलाम अंसारी बताया जा रहा है। उसकी उम्र 55 वर्ष है। गाँव वालों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।  

हिरम्मा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत इस बलात्कार के केस को रिपोर्ट किया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ ने कहा की आरोपी का नाम कलाम अंसारी है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। वह मस्जिद टोला का रहने वाला है। नाबालिक को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए भेज दिया गया है।

शिवहर के निवासी अनीस झा ने कहा कि हमने वकीलों से अपील की है कि वे कलाम अंसारी का केस न लड़ें। उन्होंने बलात्कारी कलाम अंसारी के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की है।

इसी बीच बिहार के बेगूसराय में एक और घटना सामने आई है। 12 जून को घटी इस घटना में सांप्रदायिक उन्माद में मुस्लिमों की एक भीड़ ने एक हिन्दू के घर में घूसकर महिलाओं से छेड़छाड़ की। घर में मौजूद पुरुष को भीड़ ने जान से मारने की कोशिश की। इलाके के मुस्लिम चाहते थे कि यह हिन्दू परिवार अपना घर और जमीन को बेच दें और इस क्षेत्र को छोड़कर चले जायें।

एक सर्वे के मुताबिक भारत में हर साल 7200 नाबालिकों के साथ बलात्कार जैसे निर्मम घटनाएं होती है। केस दर्ज नही होने की स्थिति में बच्चियों तथा उनके परिवार वालों को प्रताड़ित किया जाता है। भारत में नाबालिकों के यौन तस्करी के मामले भी सामने आये हैं। यौन तस्करी और नाबालिकों पर होने वाले अपराध के लिए Maplecroft के द्वारा किये गए एक सर्वे में भारत का स्थान 7 वां है।