Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

पाकिस्तान के शहर लाहौर में दरगाह के पास हुआ धमाका, 5 लोगों की मौत, 24 घायल

पाकिस्तान के शहर लाहौर में दरगाह के पास हुआ धमाका, 5 लोगों की मौत, 24 घायल

रमज़ान के पवित्र महीने में पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार दाता दरबार के पास धमाका हुआ है। पाकिस्तान के जियो न्यूज़ के मुताबिक, दाता दरबार दरगाह के पास धमाके में तीन पाकिस्तान पुलिस अधिकारी समेत 5 लोगो की  मौत हो गई है।  वहीं, 24 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने इस धमाके की पुष्टि की है।

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार  विस्फोट दाता दरबार के गेट 2 के पास दो पुलिस वाहनों के करीब हुआ। विस्फोट की प्रकृति अभी तक निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन पुलिस को संदेह है कि यह एक आत्मघाती हमला था।इस घटना को लेकर डीआईजी अशफाक अहमद खान ने पुष्टि की है कि धमाके में तीन एलीट फोर्स के अधिकारी शहीद हो गए। हमले में एक नागरिक और एक सुरक्षाकर्मी की भी जान चली गई।इस धमाके में एलिट फाॅर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया था। कहा जा रहा है मरने वालो की संख्या बढ़ भी सकती है।

इस आत्मघाती हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनका इलाज चल रहा है। इस हमले के बाद दाता दरबार को चारों ओर से घेर लिया गया है। साथ ही दाता दरबार को बंद कर दिया गया। जायरीनोंं को दाता दरबार नहीं जाने की सलाह दी गई है। फ़िलहाल इस हमले की जाँच चल रही है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इसके पहले भी साल 2010 में भी दाता दरबार को निशाना बनाकर हमला किया था। जिसमे कम से कम 50 लोगो के मौत हो गयी थी और करीब 200 से ज्यादा लोगो की घायल हो गए थे। प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हमले की निंदा की है।

Loading...