Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

वायनाड में 40 प्रतिशत मुसलमान ने दिलाई राहुल को जीत: ओवैसी

वायनाड में 40 प्रतिशत मुसलमान ने दिलाई राहुल को जीत: ओवैसी

रविवार को हैदराबाद में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर वायनाड लोकसभा सीट से जीत के लिए उन पर शब्दों के वार किये। आगे उन्होने कहा कि कांग्रेस की हार की वजह बीजेपी नहीं है जबकि इसका कारण क्षेत्रीय दलों के कारण हुई है। राहुल के वायनाड से जीतने की वजह वहां के 40 प्रतिशत मुसलमान है।

जानकारी दे दे कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से और केरल की वायनाड चुनाव लड़ा था। परन्तु वह अपने गढ़ अमेठी से हार गए और केरल की वायनाड से जीते।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों को आप लोग छोड़ना नहीं चाहते हैं। लेकिन इस बात का भी ख्याल रखें कि वह मेहनत नहीं करते और उनके पास ताकत भी नहीं हैं।

15 अगस्त 1947 को याद करते हुए उन्होने कहा कि इस दिन जब देश आजाद हुआ तो हमारे बुजुर्गों ने यह सोचा होगा कि अब भारत नया होगा। यह देश नेहरू, गांधी, आजाद ,आंबेडकर, उनके करोड़ों अनुयायियों का होगा। अभी भी मुझे अपना हक मिलने की आशा है।

हालांकि उन्होंने हैदराबाद में कहा था कि देश के मुसलमान किराएदार नहीं हिस्सेदार हैं।  उन्होंने पीएम मोदी पर भी तंज कसते हुए उन्होने कहा था, ' यदि कोई यह समझ रहा है कि हिंदुस्तान के वजीर-ए-आजम  300 सीट जीत के हिंदुस्तान पर मनमानी करेंगे तो नहीं हो पाएगा। वजीर-ए-आजम से हम कहना चाहते हैं कि संविधान का हवाला देकर असदुद्दीन ओवैसी आपसे लड़ेगा। मजलूमों के इंसाफ के लिए लड़ेगा। हिंदुस्तान को आबाद रखना है। हम हिंदुस्तान को आबाद रखेंगे। हम यहां पर बराबर के शहरी हैं। किराएदार नहीं हैं हिस्सेदार रहेंगे।'