Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का हो गया चयन

आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का हो गया चयन

क्रिकेट प्रीमियो के लिए एक अच्छी खबर है। आईसीसी विश्व कप की घोषणा हो चुकी है जो की 30 मई से 14 जुलाई के मध्य होंगे। यह इंग्लैंड एंड वेल्स में आयोजित होंगे। इस टूर्नामेंट में टोटल 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। जिनके बीच कुल 48 वनडे मैच होंगे। विश्व कप का आयोजन इंग्लैंड में पांचवीं बार होने जा रहा है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सिलेक्शन कमिटी द्वारा विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। जिसमे हार्दिक पांड्या और विजय शंकर को शामिल किया गया है वहीं अंबाती रायुडू को टीम में स्थान नहीं मिला है।  

आज 03:00 PM के करीब बीसीसीआई के हेडक्वॉर्टर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहुंचे  जिसके बाद सिलेक्शन कमिटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम की घोषणा की।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा की हमने चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद से कुछ खिलाड़ियों को नंबर-4 के लिए अवसर दिया। अंबाती रायुडू को भी हमने कई मौके दिए। उन्होंने कहा की टीम को विजय शंकर अच्छा बैलेंस देंगे जिसके लिए हम उन्हें नंबर-4 पर उपयोग कर सकते हैं।

आगे एमएसके प्रसाद ने कहा कि - दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के मध्य किसे ले सकते हम इस पर विचार कर रहे थे। क्योंकि धौनी चोटिल है जिसके कारण बैकअप की आवश्यकता रहेगी। साथ ही विकेटकीपिंग ही जरूरी है यही सब को देखते हुए  हमने दिनेश कार्तिक को इसके लिए चुना।

चयनित टीम इस प्रकार है विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, धौनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसरप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी।