Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

Facebook में आ गया एक नया फीचर, अब फोटो को जूम कर के देखने वालों को हो सकती है परेशानी

Facebook में आ गया एक नया फीचर, अब फोटो को जूम कर के देखने वालों को हो सकती है परेशानी

Instagram की तरह अब Facebook ने भी एक फीचर निकाला है। जिसमे यदि आप किसी के फोटो को जूम करने हेतु डबल टैप करते हैं तो आप मुसीबत में आ सकते है। इस फीचर की घोषणा पिछले महीने ही कंपनी ने कर दी थी, अब यह फीचर यूजर्स को मिलना शुरू हो गया है।

अब Facebook के iOS ऐप में किसी फोटो को डबल टैप करने पर Like करने का फीचर आ गया है। यह फीचर Instagram में बहुत पहले से है। उसमे डबल टैब करने से फोटो लाइक होती है।

बता दे कि Facebook में इससे पहले तक फोटोज को डबल टैप करने पर जूम होता था। लेकिन अब यदि आप फोटो जूम करने के लिए डबल टैप करते हैं तो अब से वह Like माना जाएगा।

ये फीचर अब धीरे धीरे समस्त यूजर्स को दिया जा रहा है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं है क़ी ये फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कब शुरू होगा। जानकारी दे दे कि Instagram भी अब Facebook की ही कंपनी है।

हाल ही में Facebook के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने मैसेंजर, इंस्टा, और WhatsApp को मर्ज करके क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग सिस्टम करने की बात कही थी।

Facebook में Instagram से कई फीचर लिए जा चुके है। स्टोरी फीचर सबसे खास है जो की Facebook और मैसेंजर में देखे जाते हैं। इतना ही नहीं Instagram के कुछ और फीचर भी Facebook को दिए जा सकते हैं।