Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

सुपरस्टार रजनीकांत ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान, तमिलनाडु में ठोकेंगे ताल

सुपरस्टार रजनीकांत ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान, तमिलनाडु में ठोकेंगे ताल

तमिल सुपरस्टार और भविष्य के संभावित राजनेता रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि वह तमिलनाडु में "जब भी विधानसभा के चुनाव होंगे तो वे उसे लड़ने के लिए तैयार रहेंगे।”

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा की “जब भी यह घोषणा की जाती है मैं तैयार हूं। मैं 23 मई के बाद फैसला करूंगा।” समाचार एजेंसी एएनआई ने रजनीकांत से एक सवाल में पूछा कि विधानसभा उपचुनाव में अगर एआईएडीएमके बहुमत से कम सीटें हासिल करती है तो क्या आप राज्य का चुनाव लड़ेंगे?

बता दे की गुरुवार को तमिलनाडु में राष्ट्रीय चुनाव के दूसरे चरण में 38 लोकसभा सीटों के साथ 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ। राज्य में AIADMK सरकार की स्थिरता के लिए विधानसभा उपचुनाव महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि उपचुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने में यदि विफल रही तो राज्य सरकार अल्पमत में आ जाएगी। तमिलनाडु विधानसभा की कुल संख्या 234 है। वर्तमान में 22  सीट रिक्त हैं। 18 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो चुके है।

AIADMK सरकार को 23 मई के बाद चुनाव के नतीजों की घोषणा होने पर बहुमत के लिए कम से कम 116 सीटों की जरूरत है। बता दे कि AIADMK में वर्तमान में अध्यक्ष को छोड़कर केवल 114 सीटें हैं। पार्टी विघटन का सामना कर रही है।

हाल ही में AIADMK के तीन विधायक निर्दलीय प्रत्याशी बने हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद यदि वे फ्लोर टेस्ट करवाएंगे तो वे सरकार को वोट देंगे?

पार्टी के अन्य तीन विधायकों ने चेन्नई में आरके नगर उपचुनाव जीतने वाले विद्रोही नेता टीटीवी धिनकरन को अपना समर्थन देने की घोषणा की। यह वह विधानसभा क्षेत्र था जहां से दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता चुनाव लड़ती थीं।

जानकारी दे दें कि वर्तमान तमिलनाडु विधानसभा का कार्यकाल 2021 में समाप्त हो रहा है।

रजनीकांत ने पहले कहा था कि वह 2021 तमिलनाडु चुनावों में सभी 234 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों को दाखिल करेंगे। दिसंबर 2017 में, रजनीकांत ने अपने स्वयं के राजनीतिक संगठन के साथ राजनीति में प्रवेश करने की घोषणा की थी।

Loading...