भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी अच्छी खबर आ रही। है भारत में क्रिकेट का पूरा काम देखने वाली दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड BCCI के अध्यक्ष पद के लिए पूर्व कप्तान और ज़बरदस्त बल्लेबाज सौरव गांगुली ने अपना नामांकन भर दिया है।

अध्यक्ष पद की रेस में 47 साल के गांगुली का नाम फिलहाल सबसे आगे चल रहा है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उनके विरूद्ध इस पद के लिए किसी दूसरे प्रतिद्वंद्वी ने नामांकन नहीं भरा है। अगर  लिए इकलौते उम्मीदवार होते हैं तो उन्हें इसके लिए निर्विरोध चुन लिया जाएगा। बता दें की BCCI के अगले अध्यक्ष के नाम की घोषणा 23 अक्तूबर को होगी।

बहरहाल बता दें की अध्यक्ष पद का नामांकन भरने के बाद सौरव गांगुली ने कहा कि वे उस पद पर होंगे जहां से वे टीम और क्रिकेट के लिए बदलाव के कदम उठा सकते हैं, उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगले कुछ महीनों से भारतीय क्रिकेट में सकारात्मक बदलाव किए जाएंगे।

सौरव गांगुली के नामांकन भर देने के बाद बीसीसीआई के सदस्य और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी। साथ ही साथ उन्होंने सौरव गांगुली का अध्यक्ष पद के लिए समर्थन भी किया।

बता दें की नामांकन भरने के लिए सोमवार को गांगुली पूर्व BCCI अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन, निरंजन शाह और राजीव शुक्ला के साथ मुंबई में BCCI के ऑफिस पहुंचे थे। इस दौरान सौरव के साथ गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह भी थे जिन्होंने BCCI के सचिव पद के लिए नामांकन भरा।