भारतीय क्रिकेट टीम को आगे ले जाने में जितना हाथ महेंद्र सिंह धोनी का है उतना ही हाथ विराट कोहली का भी है। भारतीय टीम के बल्लेबाज़ों में से एक विराट कोहली अपने बल्ले का जादू हर कहीं दिखाते है। इस कारण से उन्हें कई फैंस पसंद करते है। उनकी इस परफॉरमेंस को देखते हुए क्रिकेट के महानतम स्पिनर्स में से एक शेन वार्न भी उनके फैन हो गए हैं। शेन वॉर्न ने विराट के बल्लेबाजी की खुलकर तारीफ़ भी की है।

शेन वार्न ने विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए कहा "स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में विराट से कुछ बेहतर ज़रूर हैं लेकिन सभी फॉर्मेट को साथ रखकर देखें तो कोहली का कोई मुकाबला नहीं। टीम इंडिया का यह कप्तान सर विवियन रिचर्ड्स से भी आगे निकल चुका है।" शेन वार्न ने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा था।  

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ कुछ समय पहले कोहली को पछाड़कर पहले स्थान पर पहुंचे है इस पर भी शेन वार्न ने कहा "टेस्ट क्रिकेट में कोहली और स्मिथ में से किसी एक का चुनाव करना बेहद कठिन है। मुझे लगता है स्मिथ थोड़ा आगे हैं। लेकिन, अगर वो नहीं हों तो विराट के अलावा और कोई नहीं हो सकता। वे लीजेंड और दुनिया के सबसे बेहतरीन बैट्समैन हैं। अगर मुझसे सभी फॉर्मेट में सिर्फ एक बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा जाए तो वो कोहली के अलावा दूसरा कोई नहीं होगा।"

शेन वार्न ने आगे कहा "मैंने वनडे क्रिकेट में सर विवियन रिचर्ड्स को देखा है। वे महान बल्लेबाज हैं, लेकिन अब विराट वनडे के महानतम बल्लेबाज हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने रिचर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है। विराट बैटिंग का हर रिकॉर्ड तोड़ देंगे। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूँ और ये सार्वजनिक रूप से कह भी चुका है। उनकी कप्तानी भी निखर रही है क्योंकि यह मुश्किल काम है और वक्त के साथ आप सीखते हैं। मैं इस बात से बहुत खुश हूँ कि कोहली भी टेस्ट क्रिकेट को ही सबसे अच्छा फॉर्मेट मानते हैं।"