Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

आज़म खान के बाद जूनियर आज़म खान पर योगी की पुलिस ने कसा शिकंजा, किया गिरफ्तार

आज़म खान के बाद जूनियर आज़म खान पर योगी की पुलिस ने कसा शिकंजा, किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी पर एक बार फिर छापा मारा गया है। पुलिस उनके पुत्र और विधायक अब्दुल्ला आजम खान को भी पूछताछ करने के लिए पकड़कर ले गई है। पासपोर्ट के बारे में गलत जानकारी उपलब्ध कराने के सिलसिले में उनसे पूछताछ की जा रही है। मंगलवार के दिन भी पुलिस ने यहाँ पर छापा मारा था, जिसमें पुलिस को मदरसा आलिया की चुराई गई पुस्तकें बरामद हुई।

ग़ौरतलब है कि आजम खान इस विश्वविद्यालय के प्रमुख ट्रस्टी हैं। मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय को आजम खान के द्वारा ही स्थापित किया गया है। पुलिस को यहाँ से मदरसा आलिया से चुराई पुस्तकें मिली हैं।

10 गाड़ियों में पुलिस की टीम ने विश्व विद्यालय पहुँचकर इसकी सेंट्रल लाइब्रेरी की तलाशी ली, जिसमें उन्हें कुछ पुस्तकें मिली। कुछ कर्मचारियों द्वारा विरोध किये जाने पर उन्हें हिरासत में लिया गया है। विश्व विद्यालय पर मदरसा आलिया से किताबें चोरी कर रखने का आरोप लगा है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि मदरसे से चोरी की गई किताबें जौहर विश्व विद्यालय में मिली हैं।  

रामपुर का प्रशासन अब आजम खान के हमसफर रिसोर्ट पर भी बुलडोजर चलाने वाला है। इस बात की जानकारी नोटिस जारी करके दे दी गई है। इसमें बताया गया है कि नाले की 1000 गज जमीन पर आजम खान ने अवैध कब्ज़ा किया है।

ज़िला प्रशासन आजम खान पर लगातार कार्यवाही कर रहा है। अभी कुछ दिनों पहले जौहर यूनिवर्सिटी के गेट तोड़ने के आदेश भी दिए गए थे। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह के अनुसार हमसफ़र रिसोर्ट में आजम खान ने 1000 गज जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है। आजम खान पर जमीन हड़पने को लेकर अजीमनगर थाने में कुल 27 मुकदमे दर्ज हैं।

Loading...