Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

बिहार में महिला कांवड़ियों पर समुदाय विशेष ने फेंके पत्थर, बचाने पहुंची पुलिस की वर्दी के स्टार नोच लिए

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में महिला कांवड़ियों पर समुदाय विशेष ने फेंके पत्थर, बचाने पहुंची पुलिस की वर्दी के स्टार नोच लिए

बिहार में नीतीश कुमार के राज में फिर सांप्रदायिक दुर्भावना को दिखाने वाली घटना घटी है। यहाँ मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले के बरुराज थाना क्षेत्र में एक मस्जिद के पास से कुछ महिला कावंड यात्री गुजर रही थीं, तभी उनके ऊपर पत्थर फेंके गए। जब महिलाओं को बचाने के लिए पुलिस आई तो उन्मादियों ने उन पर भी पत्थर फेंके। इस इलाके में बढ़ते हुए तनाव के मद्देनज़र भारी संख्या में पुलिस बल लगा दिया गया है।

कुछ दिनों पहले ही नीतीश कुमार की एक चिट्ठी वायरल हुई थी जिसमें आर एस एस और दूसरे हिन्दू संगठनों पर निगरानी के आदेश दिए गए थे। लेकिन अब यहाँ के मुस्लिम समुदायों की दुर्भावना के चलते यह घटना घटित हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब उन्मादियों के द्वारा पत्थर फेंके जा रहे तब पुलिस बचाव के लिए आयी। लेकिन उन पर भी हमला होने लगा। किसी तरह पुलिस श्रद्धालुओं को नहर तक छोड़कर आई। एसडीएम अनिल कुमार दास के अनुसार जब महिलाएं और बच्चियां वहां से गुजर रही थीं तभी असामाजिक तत्वों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया था। तनाव के बीच पुलिस श्रद्धालुओं को दूसरे रास्ते से मंदिर तक लेकर गई।

जब पुलिस श्रद्धालुओं को वहां से ले जाने की कोशिश कर रही थी तब मोतीपुर थानाध्यक्ष की वर्दी के स्टार को नोचने का प्रयास किया गया। पुलिस को यहाँ पर गाली गलौच का भी सामना करना पड़ा। कुछ लोगों ने ये भी बताया है कि यहाँ पर लोगों ने राष्ट्रविरोधी नारे भी लगाए हैं। लेकिन एसडीएम ने कहा कि उनको इसका कोई सबूत नहीं मिला है, अगर मिलता है तो वे सख्त कार्यवाही करेंगे।

Loading...