Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

मुस्लिम डिलीवरी बॉय से डिलीवरी लेने से इंकार करने पर जोमैटो का कस्टमर को दिया जवाब हुआ वायरल

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुस्लिम डिलीवरी बॉय से डिलीवरी लेने से इंकार करने पर जोमैटो का कस्टमर को दिया जवाब हुआ वायरल

ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी सिस्टम बहुत ही कारगर साबित हुआ है। हमें घर बैठे भोजन मिल जाता है। देश में आज कई कंपनी ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी सर्विस प्रोवाइड कर रही है जैसे जोमेटो, उबेर, स्विग्गी। परन्तु जब इस सर्विस को धर्म से जोड़ा जाए तो शायद यह गलत होगा। ऐसा ही एक किस्सा हुआ है जोमैटो के साथ कंपनी के एक ग्राहक ने अपना आर्डर सिर्फ इसलिए कैंसल कर दिया क्योंकि डिलीवरी बॉय मुस्लिम था।

जोमैटो के एक यूजर अमित शुक्ल ने मंगलवार को खाना आर्डर किया था और जब उन्होंने देखा कि उनका खाना एक मुस्लिम व्यक्ति ला रहा है तो उन्होंने अपना आर्डर कैंसल कर दिया। अमित ने आर्डर कैंसल करने के बाद अपने आर्डर का स्क्रीन शॉट ट्वीटर पर जारी करते हुए कहा "मैंने जोमैटो का आर्डर निरस्त कर दिया है क्योंकि उन्होंने एक गैर हिन्दू को मेरा आर्डर दिया है। जोमैटो से राइडर चेंज करने के लिए कहा तो उन्होंने मना कर दिया और पैसे वापस करने के लिए भी मना कर दिया है।"

अमित के ट्वीट करने के बाद जोमैटो ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा "खाने का कोई धर्म नहीं होता, खाना खुद एक धर्म है।"

जोमैटो की प्रतिक्रिया के बाद जोमैटो के फाउंडर दीपेंद्र गोयल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा "हमें भारत के विचार और हमारे सम्मानित ग्राहकों और भागीदारों की विविधता पर गर्व है। हमारे मूल्यों के रास्ते में आने वाले किसी भी व्यवसाय को खोने के लिए हमें खेद नहीं है।"

Loading...