Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

2024 में शुरू होगा राममंदिर निर्माण: रामविलास वेदांती

2024 में शुरू होगा राममंदिर निर्माण: रामविलास वेदांती

आज दोपहर 3 बजे राम मंदिर निर्माण को लेकर एक अहम बैठक होने जा रही हैं। जिसमे राम मंदिर निर्माण के सुझावों को लेकर संघ के पदाधिकारी, विश्व हिन्दू परिषद्  एवं राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत न्रत्य गोपालदास शामिल होंगे। इस बैठक से पूर्व रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ संत से चर्चा में उन्होंने बताया कि राम मंदिर निर्माण का कार्य केंद्र सरकार चौथे चरण में करेगी। बैठक के पूर्व ही राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ संत रामविलास वेदांती ने बयान दिया है कि मोदी सरकार अपने कार्यकाल के चौथे चरण में राममंदिर का निर्माण करेगी ।

न्यास के वरिष्ठ संत रामविलास वेदांती ने यह दावा किया है कि “केंद्र सरकार 2020 में राज्यसभा में बहुमत मिलने के बाद पहले चरण में कश्मीर से धारा 370 खत्म करेगी। दूसरे चरण में धारा 35A समाप्त करेगी और तीसरे चरण में गैर विवादित जमीन राम जन्मभूमि न्यास को वापस करेगी। वेदांती के मुताबिक केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में पहले ही जमीन वापस करने संबंधी याचिका दायर कर रखी है। वेदांती ने दावा किया कि जमीन मिलने के बाद चौथे चरण में 2024 में केंद्र सरकार राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पर काम करना शुरू करेगी।”

इस महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन अयोध्या में स्थित मणिराम दास छावनी में किया गया हैं। बैठक दोपहर 3 बजे प्रारंभ होगी। इस बैठक में राम मंदिर के साथ धारा 370 एवं जनसंख्या नियंत्रण जैसे अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी।