Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

कश्मीर के मसले को लेकर पाकिस्तान के पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी

कश्मीर के मसले को लेकर पाकिस्तान के पीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी

पाकिस्तान पहले से ही मोदी सरकार से खौफ खाये हुए है। लेकिन मोदी के दोबारा सत्ता में आने से अब वह और डर गया है। अब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। और उसमे भारत के साथ मिलकर कार्य करने की बात कही है। इतना ही नहीं पीएम मोदी से इमरान खान ने कश्मीर सहित अहम मसलों पर बातचीत की पेशकश भी की है।

इमरान खान ने चिट्ठी में पीएम मोदी को दोबारा सत्ता में आने की बधाई दी और दिल्ली और इस्लामाबाद के मध्य बातचीत की पेशकश की साथ ही समस्त आवश्यक मसलों सहित कश्मीर के मुद्दे को हल करने की बात भी कही। अपने पत्र में इमरान ने आगे कहा कि दोनों देशों के मध्य केवल बातचीत ही एकमात्र उपाय है। जिसके कारण दोनों देशों के लोगों की गरीबी दूर हो सकती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विकास हेतु मिलकर कार्य करना बहुत महत्वपूर्ण है।

हालांकि विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को यह साफ साफ कहा था कि बिश्केक में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान के मध्य कोई बातचीत नहीं होगी।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी  इससे पहले अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर को चिट्ठी लिखकर नई जिम्मेदारी हेतू बधाई दी थी। साथ ही सभी आवश्यक मसलों पर बातचीत की कामना जताई है। साथ ही क्षेत्र में शांति को बनाए रखने के प्रयत्नों के लिए प्रतिबद्धता भी जताई। माना जा रहा है कि जयशंकर के विदेश मंत्री बनने के उपरांत पाकिस्तान की तरफ से इस तरह की वार्ता शुरू करने की दिशा में यह पहला औपचारिक प्रयास हो सकता है।