Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

कंगाली में आटा गीला: अब नान और रोटी के रेट का निर्धारण कर रहे हैं पाक पीएम इमरान खान

कंगाली में आटा गीला: अब नान और रोटी के रेट का निर्धारण कर रहे हैं पाक पीएम इमरान खान

पाकिस्तान अक्सर अपनी कंगाली व गरीबी को लेकर सुर्ख़ियों में रहता है। पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही महँगाई से आम जनता परेशान है। पाक की महँगाई का ही असर है कि होटलों में नान 12 से 15 रुपये और तवा रोटी 10 से 12 रुपये में मिल रही है। खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों में कमी लाने के लिए इमरान खान की सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है की नान और रोटी की दाम वापस कम कर दिए जाए।

डॉन न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, कैबिनेट की मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री इमरान के विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा- 'पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने नान और रोटी की बढ़ती कीमतों पर कड़ा रुख अख्तियार किया है और उन्हें उनकी मूल दरों पर वापस लाने के लिए तत्काल कदम उठाने का फैसला किया है।'

कैबिनेट मीटिंग में बाद आशिक अवान ने कैबिनेट बैठक के अलावा, प्रधानमंत्री ने इमरान खान की सरकार ने सड़क किनारे वाले तंदूरों के लिए गैस दरों में की गई बढ़ोतरी को वापस ले लिया है। बता दें की जब पाक सरकार ने गैस के दाम बढ़ा दिए थे तब इसका चारों ओर विरोध भी हुआ था।

आपको बता दे पाकिस्तान ने कुछ समय पहले ही कुछ कड़े आर्थिक सुधार किए थे। इनमें पाक सरकार ने पेट्रोल, गैस, नान, रोटी के साथ और अन्य खाद्य पदार्थों की कीमतें बढ़ाई थी। इस महँगाई का सीधा असर वहां के आम आदमियों पर पड़ रहा था। जिसके बाद वहां के लोगो ने कड़ा प्रदर्शन करते हुए दाम कम करने की मांगी की थी। उनके अनुसार कुछ समय पहले तक नान 8 से 10 और रोटी 7 से 8 में मिल रही थी।

Loading...