Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

भारतीय इतिहास में पहली बार स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में लहराएगा तिरंगा: मोदी है तो मुमकिन है

भारतीय इतिहास में पहली बार स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में लहराएगा तिरंगा: मोदी है तो मुमकिन है

देश में इन दिनों चारों तरफ जम्मू कश्मीर की चर्चा हो रही है। मुख्य सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की गोपनीय बैठक और फिर 10 जवानों की तैनाती से कश्मीर घाटी में कुछ बड़ा बदलाव होने की उम्मीद की जा रही है। खबरें हैं कि मोदी सरकार आर्टिकल 35 A हटाने की फिराक में है। इसके अलावा यहाँ विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं, इस लिहाज से भी यहाँ की राजनीति में भाजपा ज़्यादा रूचि ले रही है।

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार के दिन भाजपा ने अपनी टीम के साथ बैठक की। इस बैठक में चुनावी तैयारियों के साथ ही आगामी स्वतंत्रता दिवस पर बड़े स्तर पर जश्न मनाने पर भी चर्चा की गई। सभी पंचायत प्रमुखों को अपने-अपने क्षेत्र में तिरंगा फहराने के लिए कहा गया है। इसके अलावा पार्टी ने हर गांव में 15 अगस्त के दिन तिरंगा फहराने का निर्देश दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर में भाजपा की टीम के साथ बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बैठक की थी। इस बैठक में कई मामलों पर चर्चा की गई। इस चर्चा में 15 अगस्त के दिन पूरे जम्मू कश्मीर में तिरंगा फहराने का मुद्दा भी प्रमुख था। भाजपा कार्यकर्ता कश्मीर में 15 अगस्त बहुत धूमधाम से मनाने की तैयारी कर रहे हैं।

सभी स्थानीय पंचायतों को अपने-अपने क्षेत्र में तिरंगा फहराने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान हिंसा न हो इसके मद्देनज़र सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है। बीते दिनों 10 हजार सैनिकों की तैनाती की खबर को इससे जोड़कर देखा जा रहा है, लेकिन सरकार की तरफ से इस बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है।

Loading...