Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

सिर्फ़ साध्वी प्रज्ञा ही नहीं सोनिया, राहुल, कन्हैया जैसे लोग लड़ रहे हैं जमानत पर लोकसभा चुनाव

सिर्फ़ साध्वी प्रज्ञा ही नहीं सोनिया, राहुल, कन्हैया जैसे लोग लड़ रहे हैं जमानत पर लोकसभा चुनाव

जब से भाजपा ने जमानत पर जेल से बाहर साध्वी प्रज्ञा को लोकसभा चुनाव में उतारा है तब से विपक्षियों ने प्रज्ञा ठाकुर के विरोध में अपनी आवाजें बुलंद कर ली हैं पर ऐसा नहीं है की सिर्फ वे ही जमानत पर बाहर हैं। साध्वी प्रज्ञा को टिकट मिलने के बाद से ही विपक्ष के नेता इस बात पर शोर मचा रहे है कि साध्वी मालेगाँव ब्लास्ट में आरोपित है और सिर्फ जमानत पर बाहर आयी है। बार-बार इस बात को उठाया जा रहा है कि जिन साध्वी प्रज्ञा ने अपनी बिगड़ी तबियत के कारण जमानत ली थी, वो आज चुनाव प्रचार में इतनी सक्रिय कैसे हैं? इस तरह की कई सारी बाते प्रज्ञा ठाकुर के लिए विपक्ष के नेता नाराज नजर आ रह है।

मुख्य बात यह है साध्वी पर ऊँगली उठाने वाले ये वह नेता है जिनका खुद का नाम किसी न किसी घोटाले में जुड़ा हुआ है बल्कि इतना ही नही ये नेता खुद भी जमानत पर बाहर है और लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार है। ये नेता कोई छोटे मोटे नेता नही बल्कि विपक्ष की पार्टियों के प्रमुख चेहरे है। आइये हम आपको ऐसे ही कुछ नेताओं के नाम बताते है जो बिना अपने अंदर झांके किसी और पर ऊँगली उठाने से बाज नही आ रहे।

ऐसे नेताओं में सबसे पहला नाम आता है सोनिया गांधी का जो कांग्रेस पार्टी की प्रमुख है जो इस बार भी रायबरेली से चुनाव लड़ रही है। सोनिया गाँधी के ख़िलाफ़ नेशनल हेरॉल्ड केस में मामला दर्ज है। इस मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत ने 19 दिसंबर 2015 को सोनिया को जमानत दी है।

इस कड़ी में अगला नाम आता है कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े नेता राहुल गांधी का, इनके ख़िलाफ़ भी नेशनल हेरॉल्ड केस में मामला दर्ज है और ये भी जमानत पर वायनाड तथा अमेठी से चुनाव लड़ रहे है।

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का आरोप है और वो भी फिलहाल जमानत पर जेल से बाहर है और कन्हैया पहली बार सीपीआई की ओर से बेगुसराय सीट पर चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा शशि थरूर तिरूवनंतपुरम की लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे है और उन पर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की हत्या के मामले में केस दर्ज है और वे भी जमानत पर बाहर है।

Loading...