Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

नाथूराम गोडसे ने एक को ही मारा था, राजीव गांधी ने तो 17000 लोगों की हत्या की थी: भाजपा सांसद

नाथूराम गोडसे ने एक को ही मारा था, राजीव गांधी ने तो 17000 लोगों की हत्या की थी: भाजपा सांसद

नाथूराम गोडसे को लेकर विवादित बयान थमने का नाम ही नही ले रहे । इस कड़ी में अब कर्नाटक के दक्षिण कन्नड सीट से भाजपा सांसद नलिन कुमार कटील का भी नाम जुड़ गया है । भाजपा सांसद नलिनकुमार कटील ने एक विवादास्पद ट्वीट करते हुए कहा है कि राजीव गांधी ने 17 हजार लोगों की हत्या की थी।

दरअसल नलिन कुमार कटील ने एक विवादित बयान देते हुए कहा कि नाथूराम गोडसे ने तो केवल एक हत्या की थी लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने तो 17 हजार लोगों की हत्या कर दी । कटील ने अपने ट्विट में लिखा कि, 'गोडसे ने एक को मारा, कसाब ने 72 को मारा, राजीव गांधी ने 17 हजार को मारा।

राजीव गांधी के लिए नलिन कुमार कटील ने 1984 के दंगों का हवाला देते हुए 17 हजार को मारने की बात कही । नलिन कुमार कटील ने अपने ट्विट में आगे लिखा कि अब आप खुद तय करे कौन ज्यादा क्रूर है।' कटील का नाम पहले भी विवादित बयानों में आता रहा है । कमल हासन के गोडसे को देश का पहला हिन्दू आतंकवादी कहने के बाद से ही नाथूराम गोडसे को लेकर बयानों का सिलसिला चल पड़ा है।

कमल हसन के गोडसे को हिंदू आतंकी बताए जाने के बयान पर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे। उन्हें हिंदू आतंकवादी बताने वाले अपने गिरेबान में झांककर देखें। साध्वी प्रज्ञा के गोडसे के संबंध में दिए बयान से पार्टी ने खुद को अलग कर लिया है। बीजेपी के जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि पार्टी साध्वी प्रज्ञा के बयान से सहमत नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। बाद में प्रज्ञा ठाकुर ने माफ़ी मांगते हुए अपने बयान पर कहा- यह मेरी निजी राय थी। मेरा इरादा किसी की भावनाएं भड़काने का नहीं था। अगर मैंने किसी को आहत किया हो तो उसके लिए माफी मांगती हूं। मेरे बयान को मीडिया ने तोड़ा-मरोड़ा।