Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

नई वेब सीरीज का प्रमोशन कर रहे नसीरुद्दीन शाह के बेटे ने कहा ‘भारत में लगता है डर’

नई वेब सीरीज का प्रमोशन कर रहे नसीरुद्दीन शाह के बेटे ने कहा ‘भारत में लगता है डर’

कुछ समय पहले बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने ऐसा बयान दिया था जिस पर पूरा देश उनकी आलोचना कर रहा था, क्योंकि उन्हें भारत में रहकर, भारत में प्रसिद्धि पाकर भी इस देश में रहने से डर लगता है। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि “उन्हें डर है कि भारत में भीड़ उनके बच्चों को घेर कर उनपर हमला कर सकती है उन्हें निशाना बना सकती है।”

लेकिन अब नसीरुद्दीन शाह के इस रास्ते पर उनका बेटा विवान शाह भी चलने लगा है। खबरों के अनुसार अब उनके बेटे विवान शाह को भी भारत देश में रहने से डर लगने लगा है। नसीरुद्दीन के बेटे विवान ने कहा है कि “हम लोग एक ऐसे समाज में रहते हैं जो कि रूढ़िवादी है और इस समाज में मुसलमानों को रहने के लिए किराए पर घर भी नहीं मिलता है।” बता दें कि यह बयान विवान ने अपनी आने वाली नई वेब सीरीज ‘ओनली फॉर सिंगल्स’ के प्रमोशन के समय दिया है।

आपको बता दें कि नई वेब सीरीज ‘ओनली फॉर सिंगल्स’ में विवान शाह लीड रोल में नजर आने वाले है। इसकी कहानी उन दोस्तों के एक ऐसे ग्रुप पर बनी है जो सिंगल हैं और उन्हें दैनिक लाइफ में कई समस्याओं से गुजरना पड़ता है। इस सीरीज के दौरान उनसे एक ऐसी बड़ी परेशानी के विषय में पूछा गया, जिसका सामना सिंगल लड़के और लड़कियों को ही करना पड़ता है। उदाहरण के लिए जैसे कि उनके साथ कई सिंगल दोस्तों को रहने के लिए किराये का घर ढूंढने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है या फिर मकान मालिकों को किराये में घर देने में परेशानी भी होती है आदि।

इस बारे में विवान शाह ने कहा कि इस तरह की किसी समस्या का उन्होंने कभी भी सीधा सामना नहीं किया है परन्तु यह जरूर देखा है कि किस तरह उनके सिंगल दोस्तों को घर ढूंढने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि मैं दिल्ली में पढ़ा हूं, दिल्ली के कुछ इलाकों के मकान मालिकों को मुस्लिमों को मकान किराए पर देने में परेशानी होती है जिसके कारण वह उन्हें सीधे मकान देने से मना कर देते है। उन्होंने बताया कि उनके कुछ दोस्तों के नाम मुस्लिम थे उनके नाम जानकर ही उन्हें मकान देने से इंकार कर दिया जाता था। उन्होंने कहा की मेरा नाम विवान है, जो धर्मनिरपेक्ष सा लगता है । इस कारण उन्हें इस प्रकार की समस्या नहीं हुये।