Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

विश्वकप सेमीफाइनल में भारत की हार पर कश्मीर में लोगों ने ख़ुशियाँ मनाई, वीडियो हुआ वायरल

विश्वकप सेमीफाइनल में भारत की हार पर कश्मीर में लोगों ने ख़ुशियाँ मनाई, वीडियो हुआ वायरल

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जैसे ही न्यूज़ीलैंड ने भारत को हराया कश्मीरियों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई। कश्मीर के लोग भारत की हार से इतने खुश हुए कि वे चौराहों पर आकर भारत की हार का जश्न मनाने लगे। इसी बीच जम्मू शहर के लोगों में भारत की हार से दुःख और निराशा का माहौल है।

वर्ल्ड कप के लीग मैच में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के आगे सस्ते में निपट गई। भारत का टॉप आर्डर पूरी तरह से धराशायी हो गया। 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया बड़ी मुश्किल से 221 रन ही बना सकी।

भारत को मिली हार से पाकिस्तान में भी लोग जश्न मना रहे हैं। वे भारत विरोधी मीम्स बनाकर जले पर नमक छिड़क रहे हैं। अब इस काम में कश्मीरी भी पीछे नही हैं। भारत का हर मोर्चे पर विरोध करने वाले भारतीय कश्मीर के ये लोग भारत की हार पर प्रो-फ्रीडम, प्रो-पाकिस्तान और भारत विरोधी नारे लगाकर जश्न मना रहे थे।

उधर ट्विटर पर पाकिस्तानियों ने भारतीय टीम का मजाक बनाना शुरू कर दिया है। एक यूजर  ने  लिखा - "कोहली तुमसे ना हो पायेगा चेज"

तो किसी पाकिस्तानी ने धोनी के रन आउट पर लिखा "दो लाइन क्रॉसिंग को इंडिया कभी नहीं भूल पायेगा"।

श्रीनगर में पटाखे जलाते और भारत के खिलाफ नारे लगाते लोगों के वीडियो और फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। कश्मीर घाटी में लगभग 100% आबादी मुस्लिमों की है, जबकि जम्मू में हिन्दू बहुतायत में पाए जाते हैं। कश्मीर में रह रहे कश्मीरी पंडित प्रताड़ना के चलते कश्मीर छोड़कर जम्मू में बस गए हैं।