Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

जानिए क्या सच में अंपायर के गलत फैसले की वजह से आउट हुए थे धोनी? सोशल मीडिया पर उठे सवाल

जानिए क्या सच में अंपायर के गलत फैसले की वजह से आउट हुए थे धोनी? सोशल मीडिया पर उठे सवाल

पूरे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर शानदार फॉर्म में रहा। लेकिन न्यूज़ीलैंड के साथ हुए सेमीफाइनल में भारतीय टीम टॉप के बल्लेबाज़ों का जादू नहीं चल पाया। रोहित शर्मा और विराट कोहली एक दो रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद रवींद्र जडेजा (77)  और एमएस धोनी (50) के अर्धशतकों के बावजूद टीम इंडिया 49.3 ओवरों में 221 रन पर सिमट गई।मैच को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे कहा जा रहा है की धोनी जिस बाल पर आउट हुए वो नो बॉल थी।

लोग सोशल मीडिया पर भारत की हार के लिए अंपायर के गलत फैसले को जिम्मेदार बता रहे हैं। लोग बोल रहे है की धोनी जिस बोल पर रन आउट हुए वह नो बॉल थी। दरअसल जिस समय ये गेंद फेंकी गई उस समय 30 यार्ड के सर्किल के बाहर 6 फील्डर ही थे, जबकि नियमों के अनुसार तीसरे पावरप्ले के दौरान सर्किल के बाहर सिर्फ 5 ही फील्डर रह सकते हैं। लेकिन फील्डिंग की इस गलती को अंपायर नहीं पकड़ पाए।

लोगों ने अंपायरों की इस गलती पर ट्विटर पर जमकर नाराज़गी जताई है और कहा कि अगर ये गेंद नो बॉल होती तो मैच का नतीजा बदल सकता था। हालांकि अगर ये गेंद नो बॉल होती तब भी नियमों के मुताबिक धोनी रन आउट होते।

इसके अलावा रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने भारत की हार पर नाराज़गी जताई है और साथ ही उन्होंने कहा की विराट कोहली को गलत एलबीडबल्यू आउट दिया गया था। अख्तर ने कहा की बॉल गिल्ली के ऊपर लग रही थी इसलिए कोहली आउट नहीं थे। शोएब अख्तर का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमे वो भारत की हार पर बात कर रहे है।