Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

राजस्थान में अनजान नंबरों से 150 मह‍िला प्रोफेसरों को मिली रेप की धमकी

राजस्थान में अनजान नंबरों से 150 मह‍िला प्रोफेसरों को मिली रेप की धमकी

राजस्थान में एक बड़ा मामला सामने आया है। दरअसल इन दिनों वहां के सबसे बड़े विश्वविद्यालय में कार्यरत समस्त महिला प्रोफेसर और लेक्चरर एक गुमनाम फोन से बहुत परेशान हैं। इस सम्बन्ध में 65 महिला टीचरों ने पुलिस को शिकायत भी की है। शिकायत में कहा है कि उन्हें लगातार बलात्कार करने की धमकी दी जा रही है। इतना ही नहीं इसके लिए उनका पीछा भी किया जा रहा है। साथ टीचरों के बच्चों को मारने और दुष्कर्म करने की भी धमकी दी जा रही है। महिला टीचर काफी डरी हुई हैं और इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने के लिए वक्त भी माँगा है। कई महिलाओं ने तो यूनिवर्सिटी आना बंद कर दिया है।

हालांकि पुलिस का कहना है कि वह इस मामले की शीघ्रता से जाँच कर रही है। महिलाओं का कहना है कि उन्हें किसी भी समय फोन आता है। उसके बाद वह उनसे अश्लील बातें करते है और जब महिलाएं बात करने के लिए मना करती है तो उन्हें दुष्कर्म करने की धमकी भी देते हैं। यह भी पता चला है कि कुछ बदमाशों ने तो कई प्रोफेसर्स के घर पर कैश ऑन डिलीवरी द्वारा गिफ्ट भी भेजे और साथ ही बलात्कार करने की धमकी भी दी।  

इस समय राजस्थान यूनिवर्सिटी में खौफ छाया हुआ है जिसके चलते समस्त महिला प्रोफेसरों के मोबाइल नंबर, फोटो, एड्रेस और उनसे जुड़ी अन्य जानकारियों को राजस्थान यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से हटा दिया गया हैं। जयपुर के सबसे बड़े कॉलेज महारानी कॉलेज की प्रिंसिपल ने बताया कि पीड़ित प्रोफेसरों की संख्या 150 के आसपास है जो की बहुत गंभीर मामला है।

इस मामले में महेश नगर और गांधी नगर थाने में पुलिस ने इन शिकायतों को दर्ज कर लिया है। उनका कहना है कि अपराधी इंटरनेट द्वारा एक खास सॉफ्टवेयर के जरिये फोन कर रहे है जिसके कारण ही उनके नंबर ट्रेस नहीं हो पा रहे हैं परन्तु आईटी एक्सपर्ट इसकी जांच में जुटे हुए हैं।