Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

Kalank Review: नफरत और बदले के बीच पनपने वाले प्यार को दर्शाती है आलिया वरुण की कलंक

Kalank Review: नफरत और बदले के बीच पनपने वाले प्यार को दर्शाती है आलिया वरुण की कलंक

कलाकार: वरुण धवन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, कुणाल खेमू

निर्देशक: अभिषेक वर्मन

मूवी टाइप: ऐक्शन, ड्रामा, रोमांस

अवधि: 2 घंटा 46 मिनट

रेटिंग: 2.5 स्टार

साल की एक और सबसे बड़ी फिल्म 'कलंक' फिल्म आज सिनेमाधरों में रिलीज हो गई है। फिल्म की स्टार कास्ट में आलिया और वरुण के अलावा माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर जैसे एक्टर्स शामिल हैं। कलंक का ट्रेलर और गाने फिल्म रिलीज से पहले ही सुपरहिट हो चुके हैं। फिल्म का निर्देशन अभिषेक वर्मन ने किया है।

फिल्म की कहानी 1940 के दशक के दौर को दिखाती है। फिल्म की कहानी भारत-पाकिस्तान विभाजन से पहले, लाहौर के नज़दीक स्थित हुसैनाबाद पर आधारित है। यहां रहने वाला चौधरी परिवार हुसैनाबाद का सबसे समृद्ध और शक्तिशाली परिवार है। इस परिवार में बलराज चौधरी (संजय दत्त) और उनका बेटा देव (आदित्य रॉय कपूर) शामिल है जो डेली न्यूज नाम का अखबार भी चलाता है। देव की पत्नी सत्या (सोनाक्षी सिन्हा) रहती है। लेकिन किसी कारण से देव को अचानक (आलिया भट्ट) से शादी करनी पड़ती है।

कहानी में मोड़ तब आता है जब रूप की मुलाकत जफर (वरुण धवन) से होती है जो मुस्लिम रहता है। कुछ मुलाक़ात के बाद दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। इनकी प्रेम कहानी के दौरान हिन्दू और मुस्लिम के बीच दंगे हो जाते है और इनका बटवारा होने लगता है। इस बटवारें के बीच क्या जफर अपने प्यार रूप को पा लेता है या नहीं। यही आगे की कहानी है इसके लिए आपको सिनेमाघरों में देखने जाना होगा।

फिल्म का स्क्रीनप्ले कमजोर है इसलिए कई जगह यह बोर लगती है। यह फिल्म दर्शकों को बांधे रखने में कमजोर साबित होती है। बात करें एक्टिंग की तो वरुण धवन ने जफर के रोल को बखूबी से निभाया है और वही आलिया भट्ट रूप के किरदार से एक बार फिर दिल जितने में कामयाब हुई है। इसके अलावा आदित्य रॉय कपूर ने अपनी ऐक्टिंग से काफी इम्प्रेस किया।इसके अलावा फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित नेने, संजय दत्त और कुणाल खेमू भी ऐक्टिंग के मामले में दर्शकों को इम्प्रेस करने में कामयाब हुए। यदि आप वरुण धवन और आलिया भट्ट के फैन है तो आपको मूवी अच्छी लगेगी। पर अगर आप इनके फैन नहीं है तो शायद आप कई बार बोरियत भी महसूस कर सकते हैं।

Loading...