हाल ही में संपन्न हुए 11वें वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 2019 में भारत का परचम लहरा दिया गया है। इस चैम्पियनशिप को भारतीय सेना के हवलदार अनुज कुमार तेलियान ने जीता है। अपने सभी प्रतिद्वंदियों पर भारी पड़ कर अनुज कुमार ने चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक जीतने में कामयाबी हासिल की और भारत का नाम रौशन कर दिया।

वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में स्वर्णिम जीत हासिल करने के बाद स्वदेश लौटने पर अनुज कुमार का जबरदस्त स्वागत किया गया। अनुज कुमार का बेंगलुरु के मद्रास इंजीनियर्स ग्रुप के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जोरदार स्वागत किया। बता दें की अनुज ने वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में 100+ किलोग्राम वर्ग में भागीदारी कर के स्वर्ण पदक अपने नाम किया। गौरतलब है की अनुज कुमार वर्तमान में भारतीय सेना के मद्रास इंजीनियर ग्रुप (एमईजी) में सदस्य के तौर पर अपनी सेवायें देते हैं।

जैसा की आपको maloom ही होगा की इस साल 11वीं वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन साउथ कोरिया के जूजू आईलैंड में हुआ था। यह आयोजन 5-11 नवंबर के मध्य किया गया था। इसमें भारत के अलावा भी विश्व के कई बॉडी बिल्डर्स ने भाग लिया था .बता दें की भारत के बॉडी बिल्डर्स ने वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप की टीम कैटेगिरी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया।