टीम इंडिया ने मैचों में जबर्दस्त प्रदर्शन किया और बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2-1 के अंतर से जीत ली है। सीरीज के तीसरे टी20 मैच को एक तरफा बनाते हुए भारतीय टीम ने 30 रनों से जीत हासिल की। तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी की चमका वह और कोई नहीं बल्कि युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर है।

‘मैन ऑफ द मैच’ दीपक चाहर ने इस दौरान पांच रिकॉर्ड अपने नाम किए। आइये जानते है कौन से वो पांच रिकार्ड्स -

  1. दीपक चाहर ने इस मैच में लगातार 3 विकेट लेकर हैट्रिक अपने नाम किया। वे टी20 इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले क्रिकेटर हैं।
  2. दीपक चाहर ने सिर्फ 7 रन देकर 6 विकेट लिए और टी20 अंतरराष्ट्रीय के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। दीपक ने श्रीलंका के अजंथा मेंडिस (4.0-2-8-6) का रिकॉर्ड तोड़ा।
  3. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से हैट्रिक लेने वाले दीपक चाहर सिर्फ आठवें गेंदबाज़। इससे पहले टेस्ट में हरभजन सिंह, इरफ़ान पठान एवं जसप्रीत बुमराह और वनडे में चेतन शर्मा, कपिल देव, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी ने यह रिकॉर्ड बनाया था।
  4. दीपक ऐसे पहले गेंदबाज जिसने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच की एक पारी में छह विकेट झटके हैं। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड कैरेबियाई गेंदबाज कीमो पॉल (4.0-0-15-5) के नाम था।
  5. दीपक चाहर ने सीरीज के तीन मैच में कुल 8 विकेट लिए। उन्हें इस धासु प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड दिया गया। इस तरह वे बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में यह अवॉर्ड अपने नाम करने वाले पहले भारतीय भी बन गए हैं।