Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

इमरान खान ने SCO सम्मेलन में तोड़ा प्रोटोकॉल, सभागार में हर कोई खड़ा था और वे बैठे रहे

इमरान खान ने SCO सम्मेलन में तोड़ा प्रोटोकॉल, सभागार में हर कोई खड़ा था और वे बैठे रहे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से कूटनीतिक प्रोटोकॉल को तोड़ दिया, इस बार उन्होंने किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में गुरुवार को आयोजित शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन के उदघाटन समारोह में फिर से अपनी बचकानी हरकत दिखाई है।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो में, खान को बैठे देखा गया है, जबकि बाकी सभी लोग हॉल में प्रवेश करने वाले राष्ट्रप्रमुखों का स्वागत करने के लिए खड़े थे। यह महसूस करने पर कि वह शायद अकेले उस सभागार में बैठे हैं कुछ देर के लिए वे खड़े हुए पर कुछ पल खड़े रहने के बाद वे फिर से बैठ गए जबकि वहां सभी लोगो खड़े थे।

खान ने इससे पहले इस महीने की शुरुआत में सऊदी अरब में आयोजित 14 वें ओआईसी शिखर सम्मेलन में राजनयिक प्रोटोकॉल तोड़ा था। सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज के साथ शिखर बैठक के दौरान खान ने सलमान के दुभाषिया से बात की और इससे पहले की संदेश किंग को अनुवाद करके सुनाया जाता वे वहां से चले गए। इस दौरान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था और उनके देशवासियों और सऊदी अरब द्वारा किंग का अनादर करने के लिए खान की आलोचना की गई थी।

बता दें की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और SCO सदस्य देशों के नेता, जिनमें भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं, किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।