Go to the profile of  Prabhat Sharma
Prabhat Sharma
1 min read

गॉड लीचिंग: मुस्लिम भीड़ ने दिल्ली के दुर्गा मंदिर में तोड़ी मूर्तियां लगाए अल्लाह हु अकबर के नारे

गॉड लीचिंग: मुस्लिम भीड़ ने दिल्ली के दुर्गा मंदिर में तोड़ी मूर्तियां लगाए अल्लाह हु अकबर के नारे

मॉब लीचिंग के कई क़िस्से हमने सुने है पर आज दिल्ली का एक मामला सामने आया है जिसमे मॉब लीचिंग के बजाय गॉड की लीचिंग हो गई। मुस्लिम वर्ग के लोगों ने दिल्ली के चाँदनी चौक स्थित दुर्गा मंदिर पर आक्रमण कर उस मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

मंदिर के आसपास रहने वाले लोगो के अनुसार कल रात यानी 30 जून 2019 को रात के लगभग 12 बजे के आसपास मुस्लिम समुदाय के 350 से 400 लोगों ने मंदिर को निशाना बनाया और मंदिर में तोड़-फोड़ कर दी है। इन लोगों ने मंदिर को अंदर बाहर दोनों ओर से क्षतिग्रस्त कर दिया है। मुस्लिम समुदाय के इन लोगों ने मंदिर के साथ आसपास के हिंदुओं के घरों को भी निशाना बना कर उनमें भारी तोड़ फोड़ की है।

मंदिर के आसपास रहने वाले रहवासियों ने इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमे स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि किस तरह से मुस्लिम समुदाय के लोग मंदिर में घुस कर तोड़ फोड़ कर रहे है।

इस पर आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने एक वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके जानकारी दी और बताया कि "दिल्ली के हौजकाजी में कल रात एक मंदिर पर पत्थर बरसायें गए और तोड़ फोड़ की गई। पहले पूरे इलाके में अफ़वाह फैलाई गई कि एक मुस्लिम लड़के की मॉब लिंचिंग हुई हैं, ज़बरदस्ती जय श्री राम बुलवाया गया है। उसके बाद मंदिर में जो हुआ वो आपके सामने हैं"

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुछ लोगों के बीच पार्किंग को लेकर विवाद हुआ था, और उसी वक्त पत्थर बाजी शुरू हो गयी थी। इस विवाद के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मंदिर में घुस कर तोड़ फोड़ की। पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है की मुस्लिम युवकों ने मंदिर पर हमला किया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि किस प्रकार मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मंदिर में मौजूद मूर्तियां और दरवाज़ों में लगे शीशे भी तोड़ डाले।  मुस्लिम भीड़ ने मंदिर में आगजनी भी की थी। वहां रह रहे लोगों ने बताया कि इस पूरे इलाके में 95 फीसदी लोग मुसलमान है और हिंदुओं की संख्या सिर्फ 5 फीसदी ही है।